MP BOARD EXAM में इस बार सरल सवाल आएंगे, घबराए नहीं, रैंक बनाएं: ADPC INDORE ने कहा

इंदौर।
Madhya Pradesh Board of Secondary Education द्वारा आयोजित कक्षा 10 हाई स्कूल एवं कक्षा 12 हायर सेकेंडरी स्कूल की परीक्षाओं में इस साल सरल सवाल आएंगे। स्टूडेंट्स घबराए नहीं बल्कि रैंक बनाने के लिए पढ़ाई करें। यह जानकारी जिला शिक्षा केंद्र के अतिरिक्त जिला परियोजना समन्वयक नरेंद्र जैन ने नई धुन द्वारा आयोजित फाेन इन प्रोग्राम हेलो नईदुनिया में दी। 

MP BOARD EXAM- औसत बच्चे भी अच्छे नंबर ला सकते हैं

सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने बताया कि कोरोनावायरस के कारण 2 साल से ऑफलाइन परीक्षा नहीं हो पाई है। शायद इसलिए बच्चों के मन में डर बैठ गया है लेकिन डरने की जरूरत नहीं है। बोर्ड के विशेषज्ञों को इसकी जानकारी है और उन्होंने इसी कारण से सिलेबस कम कर दिया है। पहले वस्तुनिष्ठ प्रश्न 25 नंबर के आते थे लेकिन इस बार 40 नंबर के आएंगे। जिन बच्चों ने पढ़ाई की है उनके लिए अच्छे परसेंटेज लाने का बढ़िया मौका है। उन्होंने पेरेंट्स से अपील की कि बच्चों को मोटिवेट करें। ऐसे अवसर बार-बार नहीं आते। 

MP BOARD EXAM- परीक्षा केंद्र पर भी रिवीजन कर सकते हैं

इंदौर जिले में परीक्षा के लिए 146 केन्द्र हैं। हमने यह प्रयास किए हैं कि यहां कोविड प्रोटोकाल का पूरा पालन हो। हमने बच्चों से अपील की है कि वे परीक्षा के डेढ़ घंटे पहले केन्द्र पर आ जाएं, जिससे उनकी स्क्रीनिंग ठीक से हो जाए। वे चाहें तो वहां रिवीजन भी कर सकते हैं। यहां सैनिटाइजर का भी इंतजाम होगा। वहीं जो बच्चे मास्क लाना भूल जाएंगे, उनके लिए मास्क का इंतजाम भी केन्द्र पर रहेगा। आप बच्चों को प्रवेश पत्र, पानी की बोतल और सैनिटाइजर की छोटी बोतल लेकर भेज दें। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.