वर्किंग वूमंस के लिए IIM–Bangalore का फ्री ट्रेनिंग प्रोग्राम- BHOPAL NEWS

भोपाल
। महिला उद्यमी अथवा अपना बिजनेस या स्टार्टअप प्लान कर रही वर्किंग वूमंस (working women) के लिए Indian Institute Of Management–Bangalore (IIM–Bangalore) द्वारा फ्री ट्रेनिंग प्रोग्राम शुरू किया जा रहा है। 

राष्ट्रीय महिला आयोग, भारत सरकार, नई दिल्ली की ओर से बताया गया कि आत्मनिर्भर भारत के तहत, महिलाओं को फाइनेंशली इंडिपेंडेंट बनाने के लिए इस प्रोग्राम की शुरुआत की जा रही है। यह ट्रेनिंग प्रोग्राम ऑनलाइन होगा यानी कि महिलाएं अपने घर बैठे इसे ज्वाइन कर सकती हैं। कार्यक्रम की अवधि 6 सप्ताह निर्धारित की गई है और सबसे अच्छी बात है कि यह पूरी तरह से हिंदी में होगा।

IIM–Bangalore के स्पेशलिस्ट महिलाओं को अपना स्टार्टअप शुरू करने एवं बिजनेस में ग्रोथ करने के लिए मदद करेंगे। महिलाओं के डाउट्स और क्वेश्चन भी आंसर किए जाएंगे। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम का संपूर्ण विवरण महिला सशक्तिकरण वेबसाइट https://innovateindia.mygov.in/ पर उपलब्ध है। 

इसी वेबसाइट के माध्यम से प्रशिक्षण कार्यक्रम हेतु ऑनलाइन पंजीयन किया जा सकता है। प्रशिक्षण में सम्मिलित होने हेतु अभ्यर्थी की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता कक्षा 10वीं तथा प्रशिक्षण हेतु अंतिम तिथि 28 फरवरी नियत की गई है। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें.