IFMIS पोर्टल के कारण कर्मचारियों का एरियर रुक गया: शासकीय कर्मचारी संघ

जबलपुर।
मध्य प्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ ने जारी विज्ञप्ति में बताया कि कोरोनाकाल में राज्य कर्मचारियों की जनवरी एवं जुलाई 2020 की स्थगित की गई वेतन वृद्धि का लाभ जुलाई 2021 दिये जाने तथा बकाया राशि का एरियर्स दो समान किश्तों भुगतान किये जाने के निर्देश हैं। 

एरियर्स राशि की प्रथम किश्त के रूप में 50 प्रतिशत राशि जिसका भुगतान माह नवम्बर 2021 तथा दूसरी किश्त माह मार्च में भुगतान होना था किन्तु अधिकांश विभागों द्वारा IFMIS पोर्टल में आ रही रूकावट तथा तकनीकी कारणों से आज दिनांक तक एरिसर्य की प्रथम किश्त का भुगतान नही हो सका है। जबकि माह मार्च में दूसरी किश्त का भुगतान देय देय है। 

IFMIS पोर्टल में आ रही इस तकनीकी खामियों को दूर करने हेतु विभाग द्वारा आज तक कोई ठोस कार्यवाही नहीं की गई है। समय-समय पर पोर्टल तो अपडेट किया जाता है परन्तु खामियां दूर नहीं हो पा रही हैं। संघ के अर्वेन्द्र राजपूत, अटल उपाध्याय, रवि दुबे, बी.डी. चौधरी, आशीष बडेरिया,आदि ने आयुक्त कोष एवं लेखा मध्य प्रदेश भोपाल से मांग की है कि ifmis पोर्टल में आ रही तकनीकी खामियों को दूर करते हुए एरियर्स राशि की प्रथम किश्त का भुगतान किया जाये। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया karmchari news पर क्लिक करें.