शिक्षक ने रिटायरमेंट के 40 लाख रुपए बच्चों की पढ़ाई को दान कर दिए- MP NEWS

यह मध्य प्रदेश की सबसे बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़ है। एक शिक्षक ने अपनी सैलरी में से थोड़े-थोड़े करके जमा किए गए प्रोविडेंट फंड के पैसे और सरकार से मिले दूसरे सभी प्रकार के लाभ, कुल 40 लाख रुपए उन बच्चों की पढ़ाई के लिए दान कर दिए जिस संकुल में उन्होंने जीवन भर पढ़ाया है।

वर्तमान समय में जबकि सक्षम होने के बावजूद लोग टैक्स सब्सिडी नहीं छोड़ते,  सरकार- बच्चों को स्कॉलरशिप देने से पहले शर्तें निर्धारित करती हैं, इस शिक्षक ने बिना किसी शर्त के अपनी जिंदगी भर की जमा पूंजी दान कर दी, निश्चित रूप से यह एक महान काम है। इनका नाम है श्री विजय कुमार चंद्रसोरिया जो पन्ना जिले की प्राथमिक शाला खंदिया, संकुल केंद्र रक्सेहा जिला पन्ना में सहायक शिक्षक के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं। ईश्वर ऐसे उदाहरण बहुत कम बनाता है। पिता की संपत्ति पर गिद्ध की तरह नजर रखने वाले परिवारों के जमाने में श्री विजय कुमार का परिवार भी उन्हीं की तरह अनूठा निकला। 

इस फैसले में उनकी धर्म पत्नी और बच्चों ने उनका पूरा साथ दिया। 31 जनवरी 2022 को रिटायरमेंट के दिन रिटायरमेंट की मिलने वाली लगभग 40 लाख की राशि गांव के गरीब परिवारों के बच्चों की शिक्षा के लिए दान कर दी है। ✔ भोपाल समाचार डॉट कॉम- पत्रकारिता करते हैं हम ताकि, प्रगति करता रहे अपना मध्य प्रदेश।
मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.