GSP BHOPAL के 319 शिक्षकों की ट्रेनिंग सिंगापुर में होगी, एनिमेशन, गेमिंग, टेक्सटाइल मैन्यूफैक्चरिंग जैसे कोर्स होंगे - BHOPAL NEWS

भोपाल।
प्रमुख सचिव, तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास श्री आकाश त्रिपाठी ने ग्लोबल स्किल पार्क के लिए स्वीकृत 319 पदों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ग्लोबल स्किल्स पार्क में चयनित होने वाले ट्रेनर्स की टेकनिकल ट्रेनिंग सिंगापुर में कराई जायेगी। प्रमुख सचिव ने ग्लोबल स्किल्स पार्क समिति के साधारण सभा की पहली बैठक में उक्त बात कही।

एनिमेशन, गेमिंग, टेक्सटाइल मैन्यूफैक्चरिंग जैसे कोर्स संचालित होंगे

तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने बताया कि प्रदेश में युवाओं को निरंतर बाजार मांग के अनुसार रोजगार के लिए प्रशिक्षित करने के लिए अग्रणी तकनीकों का समावेश आवश्यक है। जीएसपी में एनिमेशन, गेमिंग, टेक्सटाइल मैन्यूफैक्चरिंग जैसे पाठयक्रमों को जोड़ा जायेगा। 

उन्होंने कहा कि ग्लोबल स्किल्स पार्क युवाओं के लिए विश्व स्तर के प्रशिक्षण और सुविधाओं में वृद्धि और आईटीआई, कौशल विकास केन्द्र, पॉलिटेकनिक, इंजीनियरिंग कॉलेजों एवं अन्य तकनीकी और कौशल विकास से जुड़ी संस्थाओं की आवश्यकताओं के लिए मातृ संस्था के रूप में कार्य करेगी। मंत्री श्रीमती सिंधिया ने आज ग्लोबल स्किल्स पार्क समिति के साधारण सभा की पहली बैठक में उक्त बात कही।

ग्लोबल स्किल्स पार्क की साधारण सभा की बैठक में औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम, वित्त विभाग के प्रतिनिधि, संचालक कौशल विकास श्री जितेन्द्र राजे तथा ग्लोबल स्किल्स पार्क के सीईओ श्री हरजिंदर सिंह मौजूद थे। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.