SDM ने मंत्री जी को खाना तक नहीं दिया, गणतंत्र दिवस समारोह में आए थे- MP NEWS

ग्वालियर
। मध्य प्रदेश शासन के राजस्व मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत को भिंड में SDM ने दोपहर का खाना तक नहीं दिया। श्री राजपूत गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में परेड की सलामी लेने और झंडा फहराने के लिए आए थे। कृपया ध्यान दें कि एसडीएम, राजस्व विभाग का अधिकारी होता है और प्रभारी मंत्री गोविंद सिंह राजपूत राजस्व विभाग के कैबिनेट मंत्री हैं। 

एसडीएम उदय सिंह सिकरवार को कैबिनेट मंत्री ने डांट लगाई

ग्वालियर चंबल की राजनीति के महाराजा ज्योतिरादित्य सिंधिया के सबसे नजदीक यों में से एक और शिवराज सिंह चौहान सरकार के कैबिनेट मंत्री 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह के अवसर पर भिंड जिला मुख्यालय पर आयोजित समारोह में परेड की सलामी लेने एवं झंडा फहराने के लिए आए थे। समारोह के बाद जब वह वापस जा रहे थे तभी अचानक उनकी नजर एसडीएम उदय सिंह सिकरवार पर पड़ी। एसडीएम को देखते ही मंत्री जी अपना गुस्सा रोक नहीं पाए। उन्होंने सबके सामने लताड़ लगाते हुए कहा कि ऐसे नहीं चलेगा। व्यवस्थाएं ठीक नहीं है। मैंने कलेक्टर को बहुत डांटा है। तुम सुधर जाओ, व्यवस्थाओं को सुधारो, ना ही तो घर जाओ। 

मामला क्या है, समारोह के अवसर पर मंत्री गोविंद सिंह राजपूत नाराज क्यों हुए

गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने के लिए भिंड जिले के प्रभारी मंत्री 25 जनवरी 2022 की रात सर्किट हाउस पहुंच गए थे। बताया गया है कि सुबह का चाय नाश्ता प्रोटोकॉल के अनुसार नहीं था। श्री राजपूत ने कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की और मुख्य समारोह में शामिल हुए। जब वापस लौट कर आए तो सर्किट हाउस पर उनके लिए दोपहर का भोजन बना ही नहीं था। इसका पता लगते ही श्री राजपूत अपना गुस्सा नहीं रोक पाए। सबसे पहले उन्होंने भिंड कलेक्टर डॉक्टर सतीश कुमार एस को बुलाकर बंद कमरे में अपनी नाराजगी जताई और जब वह बाहर निकले तो एसडीएम खड़े बिक गए। जो कुछ बंद कमरे में हुआ था, सबके सामने आ गया।

एसडीएम ने कैबिनेट मंत्री के लिए खाना क्यों नहीं बनवाया 

बताया जा रहा है कि एसडीएम उदय सिंह सिकरवार को किसी भाजपा नेता ने बताया था कि मंत्री जी दोपहर का भोजन उनके घर करेंगे। इसलिए एसडीएम ने खाना ही नहीं बनवाया। प्रोटोकॉल के अनुसार प्रभारी मंत्री अथवा सरकारी अतिथि भोजन करें या ना करें, उसके बताए हुए समय पर भोजन तैयार किया जाता है। इस मामले में प्रोटोकॉल का उल्लंघन हो गया। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.