CM शिवराज सिंह चौहान- OBC और आरक्षण छोड़ आधी आबादी पर फोकस - MP NEWS

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपना फोकस चेंज कर लिया है। OBC और सभी प्रकार के आरक्षण की लड़ाई छोड़ उन्होंने आधी आबादी यानी महिलाओं पर फोकस किया है। मजेदार बात यह है कि फिलहाल कमलनाथ कांग्रेस के पास इस सब्जेक्ट का कोई काउंटर नहीं है। 

लाडली लक्ष्मी योजना के लिए मेरा मजाक उड़ाया गया था: CM शिवराज सिंह चौहान

पिछले कुछ दिनों से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मध्यप्रदेश में महिलाओं के लिए संचालित कल्याणकारी योजनाओं का विस्तार पूर्वक वर्णन कर रहे हैं। सिर्फ इतना ही नहीं, महिलाओं के लिए नित नई घोषणा भी की जा रही है। आज उन्होंने ग्वालियर में एक सरकारी समारोह को संबोधित करते हुए बताया कि जब मैंने बेटियों के उत्थान के लिए योजना' का विचार रखा तो लोगों ने मजाक उड़ाया था। लोग कहते थे कि यह संभव हो ही नहीं सकता। लेकिन मैंने कहा कि मैं मुख्यमंत्री बना हूं तो यह होकर रहेगा। तब विचार-विमर्श कर तैयार लाड़ली लक्ष्मी योजना हुई। 

बचपन से ही मेरे मन में यह बात चुभती थी: मुख्यमंत्री ने बताया

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैंने गांव में बेटे और बेटियों के बीच फर्क होते देखा है। बचपन से ही मेरे मन में यह बात चुभती थी कि बेटा-बेटी एक बराबर क्यों नहीं? क्या बेटी की भावनाएं नहीं हैं? क्या उसे मुस्कराने का अधिकार नहीं है? ऐसे सवाल उठते थे। मैं तभी से सोचने लगा था कि बेटा और बेटी को बराबर मानों। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.