MP WEATHER FORECAST- राजस्थान से शीतलहर आ रही है, सावधान रहिए

भोपाल।
पाकिस्तान में बने चक्रवात में अरब सागर से नमी लेकर जो बादल बनाए थे वह मध्य प्रदेश के लाखों किसानों की फसलें चौपट करके चले गए। आसमान साफ हो रहा है लेकिन निश्चिंत होने की स्थिति नहीं बनी है। राजस्थान से शीतलहर आ रही है। अगले 24 घंटे में मध्य प्रदेश के 4 जिले शीतलहर की चपेट में होंगे। 

मध्य प्रदेश मौसम- 4 जिलों में शीत लहर का येलो अलर्ट 

भारत सरकार के पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के अंतर्गत भारत मौसम विज्ञान विभाग के भोपाल केंद्र ने राजस्थान की सीमा से लगे हुए मध्य प्रदेश के रतलाम, धार, गुना एवं उज्जैन के लिए शीत लहर का येलो अलर्ट जारी किया है। यानी ठंडी हवाएं आम जनजीवन को प्रभावित करने वाली होंगी। गर्भवती महिलाएं, बीमार नागरिक, 5 साल से कम उम्र के बच्चे और 70 वर्ष से अधिक उम्र के स्वास्थ्य बुजुर्गों के लिए शीत लहर हानिकारक साबित होगी। 

मध्य प्रदेश में कोहरा- 9 जिलों में कोहरे का येलो अलर्ट

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार राजगढ़, शाजापुर, रतलाम, गुना, मंदसौर, जबलपुर, सागर, छतरपुर एवं ग्वालियर जिलों में कोहरा छाया रहेगा। कोहरा इतना घना होगा कि रात के समय यातायात को लगभग ठप कर देगा। अतः शहरी इलाकों से बाहर निकलने से पहले मौसम की स्थिति का ध्यान पूर्वक अध्ययन एवं पूर्वानुमान करें। अति आवश्यक होने पर ही रात के समय घर से बाहर निकले। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here