MP PRE BOARD EXAM- शिक्षकों एवं प्राचार्यों के लिए गाइडलाइन जारी

School Education Department, MP की ओर से संचालक लोक शिक्षण श्री केके द्विवेदी ने बताया कि प्री-बोर्ड परीक्षा संचालन के संबंध में सभी संभागीय संयुक्त संचालक, जिला शिक्षा अधिकारी और विद्यालयों के प्राचार्य को विस्तृत दिशानिर्देश जारी किए हैं। सभी विद्यार्थियों को कोविड गाईडलाईन का पालन करते हुए प्रश्न-पत्र एवं उत्तर पुस्तिकाएं प्रश्न पत्र से कम से कम एक दिवस पूर्व उपलब्ध करायें जायेगे।

विद्यार्थियों को बार-बार विद्यालय न बुलाना पड़े इसके लिए एक साथ 2 से 3 प्रश्न-पत्र एक साथ उपलब्ध कराये जा सकते हैं तथा आगामी प्रश्न पत्र प्राप्ति के दिन पूर्व में उपलब्ध कराए गए प्रश्न-पत्रों की उत्तरपुस्तिकाएं जमा की जायेगी। 

कक्षा 10वीं के विद्यार्थियों को शेष समस्त उत्तरपुस्तिकाएं 28 जनवरी 2022 को और कक्षा 12वीं के लिए शेष सभी उत्तरपुस्तिकाएं  एक फरवरी 2022 तक शाला द्वारा निर्धारित तिथि तक शाला में जमा करनी होंगी।

सभी विषय शिक्षक उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन कर विद्यार्थियों द्वारा की गई गलतियों में सुधार के लिए 5 फरवरी 2022 तक सूचित करेंगे।

कक्षावार संकायवार प्रश्न-पत्र और उत्तर पुस्तिकाएं प्रदान करने के लिए विद्यार्थियों को अलग-अलग समय पर विद्यालय में बुलाया जायेगा।

किसी भी विपरीत परिस्तिथि में विद्यार्थियों के अतिरिक्त पालकों को भी प्रश्न-पत्र एवं उत्तर पुस्तिकाएं प्रदान की जा सकती है। छात्रावासी विद्यार्थियों को उनके निवास के निकटस्थ विद्यालय के संस्था प्राचार्य प्रश्न-पत्र एवं उत्तर पुस्तिकाएं उपलब्ध कराएंगे तथा उनके मूल्यांकन उपरांत प्राप्तांक संबंधित संस्था प्राचार्य को प्रेषित करेंगें। प्रश्न-पत्र विमर्श पोर्टल पर प्राचार्य लॉगइन में 17 जनवरी 2022 को अपलोड कर दिए जाएंगे।

कक्षा 9वीं एवं 11वीं के विद्यार्थी शाला बन्द रहने की अवधि में प्रश्न बैंक से प्रश्न अपनी गृहकार्य की कॉपी में हल करके विद्यालय आरंभ होने पर प्रस्तुत करेंगे। यही उनका प्री-एग्जाम माना जायेगा। मध्यप्रदेश कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP karmchari news पर क्लिक करें.