MP POLICE आरक्षक भर्ती परीक्षा- कोरोना के डर से 40 प्रतिशत उम्मीदवार अनुपस्थित

भोपाल
। मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस की तीसरी लहर के बीच पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा 2020 का आयोजन निरंतर जारी है। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड भोपाल की ओर से मिली जानकारी के अनुसार 13 जनवरी दिन गुरुवार तक 60% उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए या नहीं 40% उम्मीदवार अनुपस्थित रहे। माना जा रहा है कि कोरोनावायरस संक्रमण के डर से उम्मीदवार परीक्षा देने नहीं आ रहे हैं। 

मध्य प्रदेश पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा 2020 का आयोजन 8 जनवरी से 17 फरवरी 2022 तक दो पालियों में किया जा रहा है। इस परीक्षा में कुल 12 लाख 72 हजार 305 अभ्यर्थियों को प्रवेश-पत्र जारी किये गये हैं। गुरूवार 13 जनवरी तक 12 पालियों में 2 लाख 7 हजार 624 अभ्यर्थियों को परीक्षा में शामिल होना था, जिसमें से 1 लाख 23 हजार 546 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए। 

प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा यह बताने की कोशिश की जा रही है कि वह कोरोनावायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए पूरी तरह से सक्रिय है एवं परीक्षा के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है। कई स्थानीय समाचार माध्यमों के द्वारा दावा किया गया है कि परीक्षा केंद्रों के बाहर मेले जैसा माहौल लगा रहता है। हर परीक्षा केंद्र में उम्मीदवार के साथ उसके परिजन आ रहे हैं। परीक्षा प्रक्रिया के दौरान सभी परिजन परीक्षा केंद्र के बाहर उपस्थित रहते हैं। संक्रमण की दृष्टि से यह बेहद चिंताजनक बात है।  मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here