BHOPAL NEWS- ऑनलाइन परीक्षा के लिए छात्राएं सड़कों पर उतरीं, प्रदर्शन किया

भोपाल।
मध्य प्रदेश में उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारी स्टूडेंट्स को तंग करने की पॉलिसी पर काम कर रहे हैं। नतीजा ऑनलाइन क्लास के लिए छात्राओं को सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन करना पड़ा। 

स्टूडेंट्स में उच्च शिक्षा विभाग के अड़ियल रवैया के खिलाफ आक्रोश पनप रहा है। कांग्रेस पार्टी के छात्र संगठन NSUI ने इसका पूरा फायदा उठाते हुए नूतन कॉलेज की छात्राओं को संगठित किया और कॉलेज के सामने जबरदस्त प्रदर्शन किया। एनएसयूआई के प्रदेश सचिव अभिमन्यु तिवारी के नेतृत्व में छात्राओं ने नूतन कॉलेज की प्राचार्य प्रतिभा सिंह को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में मांग की है कि कोविड के मामले काफी बढ़ रहे हैं। ऐसे में ऑफलाइन परीक्षा लेने से छात्राओं को खतरा है। 

कालेज में कई छात्राएं और प्रोफेसर संक्रमित है। इसके बावजूद भी पीजी प्रथम व तीसरे सेमेस्टर की परीक्षाएं ऑफलाइन संचालित की जा रही है। छात्राओं ने आरोप लगाया कि कॉलेज कैंपस में प्रशासन द्वारा इस तरह के इंतजाम किए जा रहे हैं जिससे शासन की गाइडलाइन का अनिवार्य रूप से उल्लंघन हो रहा है। जबकि आरजीपीवी, आईआईटीएस आदि कई संस्थान आनलाइन परीक्षाएं ले रहे हैं। प्राचार्य प्रतिभा सिंह ने छात्राओं से कहा कि वे उच्च शिक्षा मंत्री और उच्च शिक्षा विभाग से बातचीत कर आनलाइन परीक्षा कराने की मांग करेंगी।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here