BHOPAL NEWS- एम्स में हार्ट अटैक वालों को जान का खतरा

भोपाल
। यदि किसी को हार्ट अटैक आया है तो कृपया उसे AIIMS BHOPAL ना ले जाएं। यहां कोई इलाज नहीं मिलेगा, मरीज की जान खतरे में पड़ सकती है क्योंकि एम्स भोपाल में कार्डियोलॉजिस्ट ही नहीं है। यह महत्वपूर्ण सूचना है क्योंकि ठंड के मौसम में हार्ट अटैक के मामले बढ़ जाते हैं और लोग सबसे अच्छा इलाज की उम्मीद में एम्स भोपाल चले जाते हैं।

मरीज को बताया मेजर हार्ट अटैक है लेकिन इलाज नहीं करेंगे

रविवार की देर रात 54 वर्षीय व्यक्ति को तेज सीने में दर्द की शिकायत हुई। परिवार के लोग उन्हें लेकर सीधे एम्स भोपाल पहुंचे। यहां मरीज की ईसीजी की गई और बताया गया कि उसे मेजर हार्ट अटैक आया है लेकिन इलाज नहीं किया गया। डॉक्टरों ने बताया कि हमारे यहां कार्डियोलॉजिस्ट नहीं है। जो कार्डियोलॉजिस्ट एम्स भोपाल के लिए पोस्टेड किए गए थे वह पढ़ाई करने के लिए छुट्टी पर चले गए हैं।

सभी जानते हैं कि हार्ट अटैक के मामलों में तत्काल इलाज मिलना बेहद जरूरी होता है। मरीज को एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल लेकर नहीं घूम सकते। यदि समय पर इलाज नहीं मिलता तो मरीज की मृत्यु हो सकती है। मेजर हार्टअटैक की स्थिति में यह एक सीरियस सब्जेक्ट होता है। एम्स भोपाल जैसे अस्पताल में ठंड के मौसम में एंजियोग्राफी और एंजियोप्लास्टी की सुविधा करना मिलना उचित रूप से एक बड़ी चिंता की बात है। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें.