work from home jobs- ग्रैजुएट्स के लिए शानदार ऑनलाइन कैरियर अपॉर्चुनिटी

ट्रेडिशनल नौकरियों का जमाना अब पुराना हो गया है। लॉकडाउन ने भारत में work-from-home कल्चर को स्थापित कर दिया है। यदि आपके पास सिर्फ एक लैपटॉप है या फिर ठीक-ठाक स्मार्टफोन भी है तब भी आप घर बैठे अपना करियर सेट कर सकते हैं। क्वालिफाइड हाउसवाइफ के लिए तो जैसे यह उनकी पहचान वापस दिलाने का मौका है। बस आपको अपनी स्किल की पहचान करनी है और कैरियर अपॉर्चुनिटी आपके सामने होगी। हम आपको ऑनलाइन वर्क फ्रॉम होम के कुछ उदाहरण बता रहे हैं जिसमें लोग ₹20000 से लेकर ₹100000 महीना तक कमा रहे हैं।

Work from home for housewife- ऑनलाइन ट्यूशन क्लास शुरू कीजिए

सबसे पहले डिसाइड कीजिए कि आपके पास दिन में कितना समय है। फिर स्पष्ट कीजिए कि आप किस सब्जेक्ट में सबसे अच्छी पढ़ा सकते हैं। इसके बाद शुरू होता है आपका ट्रायल। जैसा कि ऑफलाइन में होता है बिल्कुल वैसा ही ऑनलाइन में करें। फ्री ऑनलाइन ट्यूशन क्लास शुरु कर दीजिए। सरकारी स्कूल और आसपास की बस्ती के बच्चों को अपनी क्लास के बारे में बताएं। अपने वीडियो यूट्यूब और दूसरे वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म पर अपलोड करना शुरू करें। अधिकतम 1 शिक्षा सत्र में आपकी ऑनलाइन ट्यूशन क्लास शुरु हो जाएगी।

work from home jobs for Commerce graduate 

ऑनलाइन अकाउंट असिस्टेंट एक शानदार अपॉर्चुनिटी है। काम करने के लिए आपके पास सारा भारत है। जिस भाषा में आपको सरल और सहज लगता है उसी में काम कर सकते हैं। बड़े शहरों के बजाय मध्यम दर्जे के शहरों के चार्टर्ड अकाउंटेंट से संपर्क करें। शुरुआत में फीस थोड़ी कम मिलेगी लेकिन काम मिलना शुरू हो जाएगा। GST के कारण छोटे-छोटे शहरों में बहुत काम निकलने लगा है।

work from home jobs for Arts graduate 

यदि आप किसी भाषा के विशेषज्ञ हैं तो ट्रांसलेटर का जॉब आपके लिए बेहतरीन है। ऑनलाइन ट्रांसलेशन के असाइनमेंट इंटरनेट पर भरपूर मात्रा में मिलते हैं। अपनी फीस न्यूनतम रखिए। अपनी मेहनत को अधिकतम कर दीजिए। काम की कमी नहीं है। काम करने वालों की कमी है।

work from home jobs for MBA 

यदि आपने एमबीए किया है तो आपको घर बैठे कोई भी काम दे सकता है। आप एक साथ कई कंपनियों के लिए ह्यूमन रिसोर्स डिपार्टमेंट में काम कर सकते हैं। यदि आपने मार्केटिंग में एमबीए किया है तो फिर ऑनलाइन एडवरटाइजिंग की फील्ड, करोड़ों की कमाई का रास्ता खोलती है। इंटरनेट पर विज्ञापन देने का चलन बढ़ गया है। आपको सिर्फ विज्ञापन दाताओं से संपर्क करना है और उनके लिए इंटरनेट पर एडवरटाइजिंग करनी है। यदि आपने ईमानदारी से काम किया तो आप अनुमान नहीं लगा सकते कि आप कितना कमाएंगे।

work from home jobs for LLB 

वकील का मतलब केवल काला कोट पहनकर कोर्ट में जमानत कराने वाला व्यक्ति नहीं होता। हजारों ऐसे काम है जिनके लिए वकील की जरूरत होती है। लीगल डॉक्यूमेंटेशन के लिए हमेशा एक वकील लगता है। कंपनियां किसी को नौकरी देने से पहले और सोसाइटी की हाई प्रोफाइल फैमिली किसी दूसरे परिवार में वैवाहिक रिश्ते बनाने से पहले सर्च रिपोर्ट पसंद करते हैं। इसके अलावा भी 50 से ज्यादा ऑप्शन है, जो एक लॉ ग्रैजुएट ही कर सकता है और घर बैठे आसानी से ऑनलाइन कर सकता है। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here