MPPSC स्टेट इंजीनियरिंग सर्विस परीक्षा की अधिसूचना जारी

इंदौर
। MP Public Service Commission (मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग) ने राज्य अभियांत्रिकी सेवा परीक्षा 2021 (State Engineeirng Service Examination - 2021, स्टेट इंजीनियरिंग सर्विस एग्जामिनेशन- 2021)  का विज्ञापन दिनांक 30 दिसंबर 2021 को जारी कर दिया है। भर्ती परीक्षा के लिए केवल ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगे। ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाने की प्रारंभिक तिथि 30 जनवरी 2022 है (दोपहर 12:00 बजे) से  तथा आवेदन की अंतिम तिथि अंतिम तिथि 1 मार्च 2022 (रात्रि 12:00 बज) तक है। 

MP government jobs for engineers

यह भर्ती परीक्षा कुल 21 पदों पर आयोजित की जानी है परंतु शासन द्वारा पदों की संख्या का पुनरीक्षण करने पर इस पद संख्या में परिवर्तन किया जा सकता है परंतु पदों की संख्या में वृद्धि केवल परीक्षा के परिणाम के पूर्व तक ही की जा सकेगी पदों में वृद्धि की स्थिति में कोई अतिरिक्त आवेदन पत्र प्राप्त नहीं किए जाएंगे तथा सभी पदों हेतु केवल वही अभ्यर्थी पात्र होंगे जिन्होंने परीक्षा हेतु ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि पर ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा किया हो. चयनित आवेदकों की नियुक्ति चयनित आवेदकों की नियुक्ति 2 वर्ष की परीक्षावीक्षा पर की जायेगी। आयु की गणना 1 जनवरी 2022 से होगी।

गौरतलब है कि यह परीक्षा केवल सिविल इंजीनियरिंग, मेकेनिकल इंजीनियरिंग और इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विषयों के लिए है। यह परीक्ष सहायक यंत्री, सिविल व सहायक यंत्री, विद्युत के पदों के लिए आयोजित की जा रही है। यह राजपत्रित द्वितीय श्रेणी, स्थाई पद है। जिस पर वेतनमान 15600- 39100 प्लस 5400 ग्रेड पे देय होगा। छठे वेतन आयोग अनुसार, सातवे वेतन आयोग के तत्स्थानी वेतनमान देय होगा।
उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.