MP NEWS TODAY- मध्यप्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार- 18 दिसंबर 2021

मध्य प्रदेश त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में आज दिनांक तक जिला पंचायत सदस्य के लिए 629, जनपद पंचायत सदस्य के लिए 1888, सरपंच पद के लिये 14069 और पंच पद के लिये 5418 अभ्यर्थियों ने नाम निर्देशन-पत्र प्रस्तुत किया है। इस प्रकार कुल 23 हजार 222 अभ्यर्थियों ने नाम निर्देशन-पत्र प्रस्तुत किया है, जिनमें से 12 हजार 226 पुरुष और 10 हजार 984 महिला तथा 2 अन्य अभ्यर्थी शामिल हैं।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना के बढ़ते प्रकरणों को देखते हुए हम प्रदेश में कोई भी रिस्क नहीं ले सकते। पिछली बार जो हानि हुई उसे दोबारा नहीं दोहराना चाहते हैं। सभी प्रभारी मंत्री एवं प्रभारी अधिकारी अपने-अपने जिलों में तैयारी बैठक करें। क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के साथ बैठकें हो जायें। हर व्यवस्था पर नजर रखें। कलेक्टर समन्वय बनायें। 

खरगोन में कड़ाके की ठंड में किसान यूरिया के लिए सूर्योदय से पहले लाइन में लग गए थे लेकिन सूर्यास्त के बाद भी यूरिया नहीं मिला। बहुत लंबी लाइन है। 

जबलपुर के नवजीवन रिहेबिलिटेशन सेंटर की मान्यता रद्द। अनाथ और गरीब बच्चों की मदद के नाम पर बाइबिल पढ़ाने के आरोप लगे थे। 

आज भोपाल में पूर्व मंत्री पीसी शर्मा जी एवं जिलाध्यक्ष कैलाश मिश्रा जी के नेतृत्व में जन जागरण अभियान के अंतर्गत पदयात्रा निकाली गई। 

मौसम विभाग द्वारा जारी निर्देश के अनुसार आगामी 24 घंटे में प्रदेश के भोपाल, उज्जैन,सागर, ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों में शीतलहर चलने की संभावना है। 

सीएम श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जल जीवन मिशन में जन भागीदारी को प्रोत्साहित किया जाएगा साथ ही आंगनबाड़ी और स्कूलों को प्राथमिकता से जल कनेक्शन उपलब्ध कराया जाए। 

सतना जिले के अमरपाटन में तहसीलदार ने एक आदेश निकालकर बताया है कि कुछ असामाजिक तत्व फर्जी पत्रकार और यूट्यूबर बनकर अफसरों और कर्मचारियों को ब्लैकमेल कर रहे हैं। उन्होंने अपील की है कि यदि कोई ब्लैकमेल करे तो उन्हे बताएं। वो कार्रवाई करेंगे। 

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भारतीय जनता पार्टी के ग्वालियर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के दीनदयाल उपाध्याय मंडल, विवेकानंद मंडल और हेमूकलानी मंडल की परिचयात्मक बैठक में सम्मिलित होकर पार्टी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं से संवाद किया। इस दौरान उनके साथ दोपहर के भोजन भी किया। 

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि मुरार नदी (ग्वालियर) का 39.24 करोड़ रूपए की लागत से सौंदर्यीकरण किया जाएगा। राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन (NMCG) की बैठक में अहम निर्णय लिया गया।

जबलपुर जिले में संचालित सभी पैथालॉजी लैब के कलेक्शन सेंटर एवं साईड लैब के लिए नये दिशा-निर्देश जारी किये गये हैं।

- रायसेन में एक ट्रक एक्सीडेंट के कारण 1 साल की मासूम बच्ची, उसकी मां और उसके दादाजी की मृत्यु हो गई।
- भोपाल ग्वालियर इंटरसिटी एक्सप्रेस 21 दिसंबर से 24 दिसंबर तक निरस्त रहेगी। 
- नागदा बीना एक्सप्रेस 21 दिसंबर से 24 दिसंबर तक आंशिक निरस्त रहेगी। 
- गुना जिले में ट्रैफिक थाने में पदस्थ कॉन्स्टेबल परमजीत सिंह सोढ़ी को सस्पेंड कर दिया गया है। उनके खिलाफ एक युवती ने परेशान करने की शिकायत की थी। 
- अस्पतालों और कोचिंग क्लास के फायर ऑडिट का आदेश देने वाले कलेक्टर के अपने ऑफिस में आग से सुरक्षा देने वाले उपकरण नहीं है। 1 साल पहले एक्सपायर हो गए थे। 
- उचित दाम नहीं मिलने के कारण मंदसौर में किसानों ने लहसुन की फसल में आग लगा दी। 
- कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ व छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ ने छिंदवाड़ा के शहनाई लॉन में आयोजित कार्यकर्ता बैठक को संबोधित किया। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.