MP NEWS- महिला बाल विकास परियोजना अधिकारी के खिलाफ भ्रष्टाचार की FIR

भोपाल
। मध्यप्रदेश के डिंडोरी जिले में महिला बाल विकास विभाग के परियोजना अधिकारी सत्येंद्र कुमार भलावी के खिलाफ जबलपुर लोकायुक्त द्वारा भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया गया है। 

महिला बाल विकास विभाग के परियोजना अधिकारी सत्येंद्र कुमार भलावी गिरफ्तार

लोकायुक्त पुलिस जबलपुर के इंस्पेक्टर स्वप्निल दास ने दावा किया है कि उन्होंने महिला बाल विकास विभाग के परियोजना अधिकारी सत्येंद्र कुमार भलावी को 20,000 रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। उनके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामले की इन्वेस्टीगेशन पूरी होने तक उन्हें सस्पेंड करने के लिए महिला बाल विकास विभाग को सूचित किया जा रहा है। यह कार्रवाई डिंडोरी जिले के शाहपुरा ब्लॉक में हुई। 

महिला बाल विकास विभाग में भ्रष्टाचार की शिकायत किसने की थी 

तेजस्विनी जागृति महिला संघ के संघ मित्र दिनेश समरिया ने शिकायत की थी। उन्होंने बताया था कि तेजस्विनी जागृति महिला संघ द्वारा आंगनवाड़ी केंद्रों में कोदो, कुटकी व नाश्ता की सप्लाई की गई थी। इसी सप्लाई का बिल 184000 रुपए पास करने के बदले में परियोजना अधिकारी ने ₹20000 की रिश्वत मांगी थी। शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत के साथ रिश्वत की मांग को प्रमाणित करने ऑडियो रिकॉर्डिंग भी प्रस्तुत की। 

प्राइमरी इन्वेस्टिगेशन में रिश्वत की मांग प्रमाणित हो जाने के बाद लोकायुक्त पुलिस जबलपुर ने प्लानिंग करके अपनी टीम के साथ शिकायतकर्ता को रिश्वत देने के लिए भेजा। जैसे ही रिश्वत का लेनदेन पूरा हुआ, लोकायुक्त पुलिस की टीम ने छापामार कार्रवाई करके आरोपी अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के दौरान परियोजना अधिकारी द्वारा काफी हंगामा किया गया। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here