MP COLLEGE NEWS- उज्जैन का माधव साइंस कॉलेज नंबर-1, NAAC से ए प्लस ग्रेड मिला

भोपाल
। Madhav Science College, Ujjain को the National Assessment and Accreditation Council (NAAC) द्वारा A+ ग्रेड दिया गया है। इसी के साथ माधव विज्ञान कॉलेज मध्य प्रदेश का नंबर वन कॉलेज बन गया है। उल्लेखनीय है कि NAAC द्वारा A++ ग्रेड भारत देश के सर्वश्रेष्ठ कॉलेज को दिया जाता है।

उच्च शिक्षा मंत्री ने माधव कॉलेज के प्रोफेसर और स्टूडेंट्स को बधाई दी

उज्जैन के माधव विज्ञान महाविद्यालय ने नेशनल असेसमेंट एण्ड एक्रीडिएशन काउंसिल (नैक) में सर्वोच्च ग्रेड ए+ अर्जित करने पर उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने महाविद्यालय के प्राचार्य, शिक्षकों और विद्यार्थियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय ने प्रदेश के सभी शासकीय महाविद्यालयों में से सबसे ज्यादा अंक अर्जित किये हैं। यह गौरव की बात है। महाविद्यालय ने 3.48 अंक के साथ ए+ ग्रेड अर्जित किया है।

उच्च शिक्षा मंत्री ने बताया कि मध्यप्रदेश में प्रथम चरण में 55, द्वितीय चरण में 75 तथा तृतीय चरण में 80 शासकीय महाविद्यालय को नैक ग्रेड दिलाने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि लगभग 85 प्रतिशत पात्र शासकीय महाविद्यालय को वर्ष 2023 तक नैक ग्रेड मिल सकेगी। मध्यप्रदेश में कुल 1300 से ज्यादा सरकारी और प्राइवेट कॉलेज हैं जिनमें से मात्र 107 शासकीय महाविद्यालयों को अभी तक नैक ग्रेड प्राप्त हैं।
उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here