GWALIOR NEWS- सिंधिया के बाद AAP ने लक्ष्मी बाई की समाधि को गंगा जल से धोया

ग्वालियर
। सन 1857 की क्रांति में झांसी की रानी लक्ष्मीबाई की मृत्यु का कारण बने सिंधिया राजवंश के मुखिया ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा लक्ष्मी बाई की समाधि पर माथा टेकने के बाद विवाद और अधिक बढ़ गया। आम आदमी पार्टी द्वारा लक्ष्मी बाई की समाधि को गंगाजल से धोकर पवित्र किया गया। 

AAP ने कांग्रेस से बाजी मारी 

ज्योतिरादित्य सिंधिया के विरोध के मामले में आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस से बाजी मार ली। कांग्रेस पार्टी के नेता विचार भी नहीं कर पाए थे तब तक आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता लक्ष्मी बाई की समाधि पर गंगाजल अर्पित कर आए थे। कांग्रेस पार्टी की तरफ से महिला कांग्रेस की शहर जिला अध्यक्ष रुचि गुप्ता कुछ कार्यकर्ताओं को लेकर पहुंची लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक लिया।

1857 की क्रांति की कहानियां फिर से चर्चा में 

ग्वालियर चंबल अंचल सहित पूरे भारत की राजनीति में 1857 की क्रांति की कहानियां फिर से सुर्खियों में आ गई है। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया लक्ष्मी बाई की समाधि पर माथा टेकने तो पहुंचे परंतु उन्होंने कोई बयान नहीं दिया। इतिहासकारों का कहना है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के पूर्वजों ने आगरा से अंग्रेजों को बुलाकर लक्ष्मी बाई की घेराबंदी करवा कर, उनकी हत्या करवाई थी। ग्वालियर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया GWALIOR NEWS पर क्लिक करें. 


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here