GWALIOR NEWS- 27 बेरोजगारों के नाम पर बड़े लोन फ्रॉड की साजिश पकड़ी

ग्वालियर
। मध्य प्रदेश की ग्वालियर पुलिस ने ICICI BANK में 27 बेरोजगारों के नाम पर फर्जी पर्सनल लोन की साजिश को विफल कर दिया एवं 3 षडयंत्रकारियों को गिरफ्तार कर लिया। इन तीनों ने बेरोजगार लड़कों को हाई प्रोफाइल महिलाओं के साथ वक्त बिताने के बदले मोटी कमाई का लालच देकर उनके डाक्यूमेंट्स हासिल कर लिए थे। 

ग्वालियर पुलिस ने बताया कि इस साजिश का मास्टरमाइंड पंकज राजपूत है। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि दो महीने और नहीं पकड़े जाते तो एक बड़ा बैंक फ्रॉड करने की पूरी तैयारी कर ली थी। पंकज राजपूत ने बताया कि उन्होंने दीपक ट्रेडर्स के नाम से एक फर्जी कंपनी बनाई। ग्वालियर की ICICI BANK में अकाउंट खुलवाए। बैंक में दीपक ट्रेडर्स कंपनी के 27 कर्मचारियों के फर्जी सैलेरी अकाउंट खुलवाए। 

लगभग 4 महीने पहले खोले गए इन खातों में कर्मचारियों के नाम से 10 से 15 हज़ार रुपए हर अकाउंट में प्रति महीने सैलरी के रूप में ट्रांसफर किए जा रहे थे। 2 महीने बाद कंपनी एकाउंट को 6 महीने पूरे होने पर इस कंपनी के नाम पर बैंक से एक भारी-भरकम पर्सनल लोन लेने की तैयारी थी। पर्सनल लोन प्राप्त होती सभी लोग अपना कारोबार ग्वालियर से समेटकर दिल्ली फरार होने वाले थे।

पिन प्वाइंट इंफॉर्मेशन और एडिशनल एसपी क्राइम राजेश डंडौतिया एवं डीएसपी विजय भदौरिया के कोआर्डिनेशन के कारण सैनिक कॉलोनी के बंसी राम मार्केट में फ्लाइट नंबर 1-A से मास्टर माइंड पंकज राजपूत निवासी मुरैना, सौरभ नवरविरया निवासी अंबाह मुरैना, अभिनव कुमार उर्फ गुलशन निवासी फैजाबाद यूपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि आरोपियों के पास से 30 सिम कार्ड, 56 ATM कार्ड, 50 आधार कार्ड, 20 पेनकार्ड बरामद हुए हैं।

बेरोजगार लड़कों को ठगी का शिकार बनाते थे

पुलिस ने दावा किया है कि इन लोगों ने अब तक भारत के 1000 बेरोजगार लड़कों को अपनी ठगी का शिकार बनाया है। इन्होंने कम क्वालिफिकेशन वाले लड़कों को मोटी सैलरी देने की घोषणा करते हुए एक वेबसाइट बनाई थी। इस पर अप्लाई करने वाले लड़कों से सारे डाक्यूमेंट्स लिए जाते थे। लड़कों को बताया जाता था कि हाई प्रोफाइल घरों की महिलाओं के साथ समय बिताना है। इसके बदले मोटी रकम मिलेगी। रजिस्ट्रेशन के नाम पर लड़कों से फीस वसूली जाती थी। ग्वालियर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया GWALIOR NEWS पर क्लिक करें. 


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here