BHOPAL NEWS- 24 घंटे तक टंकी पर चढ़ा रहा पूरा परिवार, बच्चों को भूख लगी तो उतर आए

भोपाल।
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के गोविंदपुरा इलाके में कस्तूरबा नगर में स्थित 110 फुट ऊंची पानी की टंकी पर शनिवार की शाम चढ़ा एक परिवार पूरे 24 घंटे बाद उतरा। पति-पत्नी और 3 बच्चों ने कड़ाके की ठंड में सारी रात टंकी पर ही गुजारी। परिवार आत्महत्या की धमकी दे रहा था। विश्वास सारंग से मिलना चाहता था लेकिन मंत्री जी नहीं आए। शाम को जब बच्चों को भूख लगने लगी, तब पुलिस के आश्वासन के बाद परिवार नीचे उतर आया।

मामला भोपाल से सटे हुए रायसेन जिले के भोजपुर का है। रितेश गोस्वामी का कहना है कि उसकी जमीन पर इलाके के दबंग धनंजय सिंह चौहान ने कब्जा कर लिया है। जबकि धनंजय सिंह चौहान का कहना है कि रितेश गोस्वामी के बड़े भाई ने उसे जमीन बेच दी है। रितेश गोस्वामी चाहता है कि विवादित जमीन से धनंजय सिंह चौहान का कब्जा हटाकर उसे दिलवाया जाए। इसी मांग को लेकर अपनी पत्नी सीमा और तीन बच्चों के साथ पानी की टंकी पर चढ़ गया।

इससे पहले भी यह परिवार पानी की टंकी पर चढ़ चुका है। तब भी आश्वासन मिला था। इस बार जिद पकड़ ली थी कि जब तक जमीन से कब्जा नहीं हटा दिया जाएगा तब तक पूरा परिवार पानी की टंकी पर रहेगा। किसी ने उन्हें उतारने की कोशिश की तो आत्महत्या कर लेंगे। 24 घंटे बाद जब बच्चों को भूख लगने लगी तो माता-पिता ने संपत्ति की जिद छोड़ दी। बच्चों की भूख मिटाने के लिए पुलिस का आश्वासन मान कर एक बार फिर नीचे उतर आए। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें.