गलत मीटर रीडिंग- 20 कर्मचारी बर्खास्त, 10 सस्पेंड, मुख्यमंत्री के निर्देश पर कार्रवाई- Delhi News

नई दिल्ली।
भारत की राजधानी दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार जनता की शिकायतों पर तेजी से कार्रवाई कर रही है। मुख्यमंत्री के निर्देश के कारण दिल्ली जल बोर्ड (DJB) ने गलत मीटर रीडिंग संबंधी शिकायतों को गंभीरता से लिया है। गलत मीटर रीडिंग की शिकायतें मिलने के बाद उनका भौतिक सत्यापन किया गया और शिकायत सही पाए जाने पर 20 आउटसोर्स कर्मचारियों की सेवा समाप्त कर दी गई जबकि 10 कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया गया।

उपभोक्ताओं के प्रति अपराध करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ FIR दर्ज की जाएगी

डीजेबी की ओर से जारी एक आधिकारिक बयान में बताया गया कि उनके खिलाफ FIR भी दर्ज की जाएगी, जबकि आउटसोर्सिंग एजेंसी के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। आदेश में कहा गया है कि हमारे संज्ञान में आया है कि आउटसोर्सिंग एजेंसी के मार्फत काम करने वाले कुछ मीटर रीडर डीजेबी उपभोक्ताओं के पानी के मीटर की गलत रीडिंग ले रहे हैं। 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर कार्रवाई

इसमें कहा गया है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डीजेबी के अध्यक्ष और जल मंत्री सत्येंद्र जैन को निर्देश दिया है कि पूरी जवाबदेही सुनिश्चित करें और कड़ी निगरानी करें।आधिकारिक बयान के अनुसार, शिकायतों के मद्देनजर केजरीवाल सरकार ने घोषणा की थी कि किसी उपभोक्ता के पानी का बिल पिछले महीने की तुलना में डेढ़ गुना से अधिक नहीं हो सकता। दिल्ली की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया delhi news hindi today पर क्लिक करें.