MP NEWS- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सपत्नीक खिलौनों के बाजार में पहुंचे

भोपाल
। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान अपनी पत्नी श्रीमती साधना सिंह चौहान के साथ बुधनी टॉय फेस्टिवल में पहुंचे। जिन खिलौनों से खेल कर मुख्यमंत्री बड़े हुए हैं, उनके निर्माताओं से बातचीत की और आश्वस्त किया कि मध्यप्रदेश सरकार उनके साथ है। 

उल्लेखनीय है कि बुधनी में लकड़ी के खिलौने बनाए जाते हैं। यह एक विशेष प्रकार की कारीगरी है, जो दुनिया भर में प्रसिद्ध है। सीएम श्री चौहान ने स्व-सहायता समूह के स्टॉल पर पहुंचकर उनके द्वारा निर्मित उत्पादों का भी अवलोकन किया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधनी विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं एवं इसी विधानसभा क्षेत्र में जैत गांव उनका जन्म स्थान एवं पैतृक गांव हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने जीवन की पहली आम सभा बुधनी में नमक की बोरियों पर खड़े होकर संबोधित की थी।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बचपन से मैं बुधनी के खिलौनों को देख रहा हूं। यहां के वॉकर पर बेटे कार्तिक भी चले हैं। ये बुधनी की पहचान है। मेरे मन में ये भाव पैदा हुआ कि बुधनी के इस खिलौनों को पूरे भारत में फेमस कर दिया जाए और वर्ल्ड फेम बनाने की कोशिश की जाए। मध्य प्रदेश की राजनीति से संबंधित महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP politics news पर क्लिक करें.
---




भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here