MP EMPLOYEE NEWS- 6 पटवारी और 3 शिक्षक सस्पेंड

भोपाल
। मध्यप्रदेश के सतना जिले में कलेक्टर ने चार पटवारियों को भू अभिलेख सुधार कार्य में लापरवाही के कारण सस्पेंड कर दिया। निवाड़ी जिले में इसी कारण से 2 पटवारियों को सस्पेंड किया गया और दो पटवारियों को अंतिम चेतावनी दी गई। दतिया जिले में पढ़ाई छोड़कर पॉलिटिक्स करने वाले 3 शिक्षक सस्पेंड कर दिया गया। 

सतना में 4 पटवारी सस्पेंड 

सतना कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट अजय कटेसरिया ने भू-अभिलेख सुधार कार्य मे उदासीनता और लापरवाही बरतने पर जिले मे चार पटवारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। राजस्व अधिकारियों की बैठक मे शुक्रवार को कलेक्टर ने भू-अभिलेख सुधार अभियान के कार्यो की समीक्षा के बाद शून्य प्रगति और कार्य शुरू नहीं करने वाले पटवारियों को निलंबित करने के निर्देश दिए थे। जिनमे तहसील नागौद के सिंहपुर पटवारी रण बहादुर सिंह, बिरसिंहपुर तहसील के नयागांव पटवारी राजेंद्र कुमार मिश्रा, रामपुर बघेलान तहसील के देवमऊ दलदल के पटवारी मुकेश कुमार सतनामी और मैहर तहसील के झुकेही के पटवारी दादूलाल मवासी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। 

निवाड़ी में 2 पटवारी सस्पेंड 

निवाड़ी कलेक्टर श्री नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में मध्य प्रदेश शासन के महत्वपूर्ण अभियान “भू-अभिलेख शुद्धिकरण पखवाड़ा के तहत समीक्षा बैठक आयोजित की गई। कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने 2 पटवारी को निलंबित, एक को कारण बताओ नोटिस एवं 2 को चरित्रावली चेतावनी दी। बैठक में कलेक्टर श्री सूर्यवंशी द्वारा तहसील निवाड़ी की ग्रामवार कार्य की प्रगति की समीक्षा की गयी, जिसमें अपेक्षित प्रगति न होने से हल्का पटवारी नयाखेरा तहसील निवाड़ी श्री महेश सेन एवं पटवारी हल्का बिहारीपुरा तहसील निवाड़ी सुश्री वसुधा श्रीवास्तव को शासन के कार्यों में लापरवाही, वरिष्ठ अधिकारियों के आदेशों की अवहेलना, अनुशासनहीनता तथा अपने दायित्वों के निर्वहन में उदासीनता प्रतीत हुई है तथा बैठक में बिना किसी पूर्व सूचना के अनुपस्थित रहने के कारण इनको निलंबित किया गया है। 

इसी प्रकार हल्का पटवारी कठऊ पहाडी श्री मंजूलाल सौंर एवं हल्का पटवारी सेंदरी श्री विमलेश वर्मा को भू-अभिलेख शुद्धिकरण पखवाडे में अपेक्षाकृत प्रगति नहीं होने पर, भविष्य में इस प्रकार की पुनरावृत्ति नहीं करने हेतु चरित्रावली चेतावनी दी गई है। साथ ही श्री श्रीकृष्ण सोलंकी को कार्य में प्रगति नहीं होने से कारण बताओं सूचना पत्र जारी किया गया। 

दतिया कलेक्टर ने 3 शिक्षक निलंबित किए

दतिया कलेक्टर श्री संजय कुमार के निर्देशानुसार जनशिक्षक बसई द्वारा शाप्रावि सीतापुर (बसई), का आकस्मिक निरीक्षण किया। जिसमें श्री वीर सिंह लोधी प्राथमिक शिक्षक 11 अक्टूर 2021 से लगातार अनुपस्थित पाए गए। इनके द्वारा शैक्षणिक कार्यो में भी रूचि नहीं ली जा रही थी। श्री हरिसेवक शाक्यवार शा.प्रा.वि. गुदरया विगत 20 दिन से विद्यालय में अनुपस्थित पाए गए जिसका प्रतिवेदन जनशिक्षक वरधुंवा द्वारा दिया गया। श्रीमती रेखा बारोलिया शा.मा.वि. गरेरा विद्यालय में लगातार अनुपस्थित पायी जा रही थी। कलेक्टर श्री कुमार द्वारा लापरवाही पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उपरोक्त तीनों शिक्षकों को श्री वीर सिंह लोधरी, श्री हरीसेवक शाक्यवार एवं श्रीमती रेखा बारोलिया को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया। मध्यप्रदेश कर्मचारियों की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP Employee news पर क्लिक करें


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here