आदिवासियों के खिलाफ दर्ज छोटे मामले वापस लिए जाएंगे: मुख्यमंत्री, जनजातीय कलाकारों को सम्मानित किया - MP NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया है कि जनजाति समुदाय के खिलाफ दर्ज किए गए छोटे प्रकरण जो गंभीर अपराधों से जुड़े हुए नहीं हैं, वापस लिए जाएंगे। सीएम शिवराज सिंह चौहान भोपाल में जनजातीय महासम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। 

मुख्यमंत्री ने आदिवासी कलाकारों को सम्मानित किया 

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने जनजातीय कलाकार पद्मश्री भूरी बाई जी और पद्मश्री भज्जू श्याम जी का पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया। उन्होंने कहा कि आज आप सभी का स्वागत करके मैं बहुत खुश हूं। इतने अच्छे कलाकार मध्यप्रदेश के हर कोने से जनजाति के हर वर्ग से आए हैं। ये मामा से मिले बिना चले जाएं तो ये कैसे हो सकता है। आप सभी का हृदय से स्वागत करता हूं।

पद्मश्री की तरह मध्यप्रदेश में पुरस्कार स्थापित किए जाएंगे: मुख्यमंत्री

CM Shivraj Singh Chauhan ने कहा कि पद्म श्री की तरह मध्य प्रदेश में नृत्य व कला के क्षेत्र में पुरस्कार स्थापित किया जाएगा। कोशिश होगी कि एक नवंबर MP दिवस के दिन कलाकारों को इससे सम्मानित किया जाए। सभी कलाकार को 5-5 हज़ार रुपए की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने वीरांगना ऊदा देवी को श्रद्धांजलि दी

1857 के प्रथम स्वाधीनता संग्राम में अपने अद्भुत पराक्रम व शौर्य से अंग्रेजों के 36 सैनिकों को मौत के घाट उतारकर वीर गति को प्राप्त होने वाली महान वीरांगना ऊदा देवी जी को उनके बलिदान दिवस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने श्रद्धांजलि दी। 

मुख्यमंत्री ने क्रांतिकारी करतार सिंह सराभा जी को श्रद्धांजलि दी

मां भारती की स्वाधीनता के लिए मात्र 19 वर्ष की अल्प आयु में ही हंसते-हंसते फांसी के फंदे पर झूलने वाले महान क्रांतिकारी करतार सिंह सराभा जी की पुण्यतिथि पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि आपकी देशभक्ति की उत्कृष्ट भावना और मातृ भूमि के प्रति समर्पण युगों-युगों तक हर भारतवासी को प्रेरित करता रहेगा। राजनीति से जुड़ी खबरों के लिए कृपया political news Hindi पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here