AASS MP NEWS- पुरानी पेंशन के लिए अमरकंटक से मनोकामना यात्रा शुरू

भोपाल
। आजाद अध्यापक शिक्षक संघ मध्य प्रदेश के प्रांतीय आह्वान पर 7 नवंबर को मां नर्मदा के पवित्र उद्गम स्थल अमरकंटक से पुरानी पेंशन को लेकर मनोकामना यात्रा का आरंभ किया गया। आजाद अध्यापक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष संतोष सोनी ने बताया कि कार्यक्रम की मुख्य अतिथि माननीय संपतिया उइके जी राज्य सभा सांसद की गरिमामय उपस्थिति एवं यशस्वी प्रांत अध्यक्ष भरत पटेल की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। 

कार्यक्रम में जबलपुर संभाग के अध्यक्ष डीके विश्वकर्मा महासचिव गोविंद बिसेन एवं प्रांतीय सचिव हरीश मिश्रा सहित समस्त जिला अध्यक्ष प्रांतीय पदाधिकारी एवं संभागीय पदाधिकारी उपस्थित रहे। जिला अध्यक्ष संतोष सोनी की अगुवाई में मंडला जिले से 1000 अध्यापक शिक्षक अमरकंटक में उपस्थित रहे। कार्यक्रम के प्रारंभ में मां नर्मदा की पूजा अर्चना के पश्चात श्री भरत पटेल जी ने पुरानी पेंशन बहाली को लेकर अपनी रणनीति का खुलासा किया। 

राज्यसभा सांसद ने अपने उद्बोधन में कहा कि आपको पुरानी पेंशन मिलनी चाहिए और इसके लिए मैं माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी से चर्चा करूंगी। माननीया राज्यसभा सांसद के उक्त वचनों को सुनकर सभी अध्यापक शिक्षकों में एक आशा की किरण जागृत हुई। जिससे उन्हें आभास होने लगा है कि  पुरानी पेंशन  हम अवश्य जीत पाएंगे ।मंडला जिले के  सभी विकास खंड  अध्यक्षों प्रांतीय पदाधिकारियों संभागीय  जिला पदाधिकारियों एवं मातृ शक्तियों के अभूतपूर्व सहयोग से कार्यक्रम की रौनक रही। कार्यक्रम में आयोजक अनूपपुर जिला अध्यक्ष सहित डिंडोरी अनूपपुर शहडोल उमरिया सिवनी बालाघाट कटनी एवं जबलपुर जिले के शिक्षकों की उपस्थिति रही। 

मनोकामना के साथ शुरूआत :

आजाद अध्यापक शिक्षक संघ मध्यप्रदेश अपने अध्यापक शिक्षक संवर्ग के हितार्थ पुरानी पेंशन लागू करवाने हेतु 7 नवंबर से मां नर्मदा के उद्गम स्थल अमरकंटक से पेंशन मनोकामना की शुरुआत रविवार को किया। कार्यक्रम में प्रदेश के सैकडों शिक्षक अपनी स्वेच्छा से पहुंच कर पेंशन मनोकामना यात्रा में शामिल हुए। अध्यापक शिक्षक संवर्ग के हितार्थ सरकार से पुरानी पेंशन लागू करवाने के लिए मां नर्मदा से मन्नत मांग कर शुरूआत की। आजाद अध्यापक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष संतोष सोनी सहित पूरे जिले के शिक्षकों का इस पूरे कार्यक्रम को सफल बनाने में सराहनीय योगदान रहा। कार्यक्रम में पहुंची  राज्यसभा सांसद माननीय श्रीमती संपतिया जी उइके ने शिक्षकों के सम्मान में हर संभव मदद करने की बात कही तथा शिक्षकों की मनोकामना पूर्ण होने की माँ नर्मदा से प्रार्थना की। 

आजाद अध्यापक संघ की मनोकामना यात्रा कार्यक्रम

7 नवंबर से मां नर्मदा के उद्गम स्थल अमरकंटक से मनोकामना यात्रा की शुरूआत करते हुए कार्यक्रम शहडोल के साथ 14 नंवबर को रामराजा सरकार मंदिर ओरछा जिला निवाड़ी संभाग सागर और ग्वालियर और 19 नवंबर को भगवान महाकालेश्वर मंदिर जिला उज्जैन संभाग उज्जैन और इंदौर में, 21 नंवबर को ओंकारेश्वर मंदिर जिला खंडवा संभाग इंदौर और उज्जैन में 28 नवंबर को मां शारदा मंदिर मैहर जिला सतना संभाग रीवा और शहडोल में, 05 दिसंबर को मां पीतांबरा पीठ मंदिर जिला दतिया ग्वालियर संभाग ग्वालियर और चंबल में, 12 दिसंबर को भगवान शंकर मंदिर भोजपुर जिला रायसेन संभाग भोपाल और नर्मदापुरम में, 19 दिसंबर को आजाद अध्यापक शिक्षक संघ मध्यप्रदेश के समस्त ब्लाक अध्यक्षों के नेतृत्व में समस्त ब्लाकों में पेंशन मनोकामना रैली का आयोजन किया जाएगा। 23 दिसंबर को आजाद अध्यापक शिक्षक संघ मध्यप्रदेश के समस्त जिलाध्यक्षों की अध्यक्षता में समस्त जिलों में जिलास्तरीय बैठकों का आयोजन करेंगे। 25 दिसंबर को मुख्यमंत्री के मुख्य आतिथ्य में अध्यापक शिक्षक पुरानी पेंशन महाकुंभ का आयोजन राजधानी भोपाल में करेंगे। मध्य प्रदेश के कर्मचारियों की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP karmchari samachar पर क्लिक करें. 


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here