प्रयोगशाला तकनीशियन, पटवारी, शिक्षक, पंचायत सचिव एवं 3 एएनएम सस्पेंड सस्पेंड- MP EMPLOYEE NEWS

मुरैना में प्रयोगशाला तकनीशियन शशी बिरथरिया, चार्ज लेने से मना किया था

मुरैना। विगत दिवस जनसुनवाई के दौरान सेवानिवृत्त कर्मचारी श्री ईरविन रोबर्ट ने आवेदन प्रस्तुत किया कि मैं सेवानिवृत्त हो चुका हूं, फिर भी मेरा चार्ज लेकर अन्य किसी कर्मचारी को नहीं दिया गया है। इस पर कलेक्टर श्री बी.कार्तिकेयन ने अप्रसन्नता व्यक्त की। इस पर शासकीय पॉलीटेक्निक के प्राचार्य श्री डाबर का वेतन रोकन के निर्देश दिये थे।

पॉलीटेक्निक के प्राचार्य श्री डाबर ने बताया कि सेवानिवृत्त कर्मचारी श्री रोबर्ट के पेंशन प्रकरण निराकरण के लिये प्रयोगशाला तकनीशियन श्री शशी बिरथरिया को चार्ज लेने के निर्देश दिये थे। किन्तु बिरथरिया द्वारा आदेशों का पालन नहीं किया। इस पर प्रयोगशाला तकनीशियन शशी बिरथरिया को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

श्योपुर में पटवारी ओमप्रकाश शाक्य सस्पेंड

श्योपुर। एसडीएम कराहल श्री विजेन्द्र सिंह यादव द्वारा तहसील कराहल हल्का बर्धाखुर्द में पदस्थ पटवारी श्री ओमप्रकाश शाक्य को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। जारी आदेश के अनुसार उक्त पटवारी पर कर्तव्य से लगातार अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित रहने, बाढ़ से प्रभावित किसानों की मुआवजा राशि की सूची उपलब्ध ना करानें एवं अभिलेख शुद्धीकरण पखवाडा की कार्यवाही नही करनें पर निलंबन की कार्यवाही की गई है। 

दमोह में उच्च माध्यमिक शिक्षक श्यामाचरण खिरा निलंबित

दमोह। संयुक्त संचालक लोक शिक्षण सागर संभाग सागर द्वारा प्रस्तुत अनुशासनात्मक कार्यवाही प्रस्ताव के परिप्रेक्ष्य में कमिश्नर सागर संभाग मुकेश कुमार शुक्ला ने दमोह जिले के विकासखण्ड हटा के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय हिनौताकला के उच्च माध्यमिक शिक्षक श्यामाचरण खिरा को सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम तथा मप्र सिविल सेवा (वर्गीकरण नियंत्रण एवं अपील) नियम 1966 के नियम 09 अंतर्गत प्रदत्त अधिकारों का उपयोग करते हुये तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

छिंदवाड़ा में ग्राम पंचायत मोहगांव किशन के सचिव रिन्दुलाल धुर्वे सस्पेंड

छिन्दवाड़ा। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री हरेन्द्र नारायण द्वारा वित्तीय अनियमितता  बरतने पर जिले की जनपद पंचायत जुन्नारदेव की ग्राम पंचायत मोहगांव किशन के सचिव श्री रिन्दुलाल धुर्वे को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने कार्य सुचारू संपादन के लिये ग्राम पंचायत जम्बाकिराडी के सचिव श्री गुलाब सिंह ठाकुर को अपने कार्य के साथ ही ग्राम पंचायत मोहगांव किशन के सचिव का अतिरिक्त प्रभार सौंपने के आदेश भी जारी किये हैं।

अनुपपुर वैक्सीनेशन के लिए अनुपस्थित 3 एएनएम सस्पेंड

अनुपपुर। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर एस.सी. राय द्वारा 17 नवंबर को कोविड-19 वैक्सीनेशन महा अभियान में ड्यूटी होने के पश्चात भी वैक्सीनेशन सेंटर में अनुपस्थित पाए जाने पर अनुशासनहीनता एवं ड्यूटी के दौरान लापरवाही के कारण स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित होने पर विकासखण्ड अनूपपुर के उप स्वास्थ्य केन्द्र दैखल की एएनएम श्रीमती ऊषा प्रजापति, विकासखंड जैतहरी के उप स्वास्थ्य केन्द्र अमगवां में पदस्थ एएनएम श्रीमती राधा राठौर, विकासखण्ड पुष्पराजगढ़ के उप स्वास्थ्य केन्द्र नोनघटी में पदस्थ एएनएम श्रीमती सुधा श्याम को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर एस.सी. राय ने जारी आदेश में कहा है कि खण्ड चिकित्सा अधिकारी के द्वारा पूर्व में आदेश के पश्चात भी ऐसा कृत्य जानबूझकर किया गया, जो कि अत्यंत ही आपत्तिजनक एवं कर्मचारी आचरण संहिता 1965 के विरुद्ध होने पर संबंधितों को मध्यप्रदेश सिविल सेवा (वर्गीकरण नियंत्रण तथा अपील) नियम 1966 के नियम 9(1) के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। मध्य प्रदेश के कर्मचारियों से संबंधित समाचारों के लिए कृपया Karmchari news MP पर क्लिक करें।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here