MP KISAN NEWS- दिग्विजय सिंह ने घटिया बीज का मामला उठाया, कृषि मंत्री पर रिश्वत लेने का आरोप

भोपाल
। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री दिग्विजय सिंह ने किसानों को घटिया बीज सप्लाई किए जाने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से किसानों के हित में निर्णय लेने की अपील की है। श्री दिग्विजय सिंह ने मध्य प्रदेश की कृषि मंत्री श्री कमल पटेल पर बीज कंपनियों से रिश्वत लेने का आरोप लगाया है।

दिग्विजय सिंह ने एक वीडियो जारी करके बताया कि किसानों को ट्रूथ फूल लेबल्ड सीड के नाम पर घटिया बीज की सप्लाई दी जा रही है। दिग्विजय सिंह का कहना है कि बीज बनाने वाली कंपनियां कृषि उपज मंडी से अनाज खरीद कर उनकी ग्रेडिंग करके किसानों को उत्तम क्वालिटी का बीज बताते हुए बेच रही हैं। श्री सिंह ने कहा कि कृषि मंत्री सीड कंपनियों से हाथ मिलाए हैं। उनका वहां वार्षिक बंधा हुआ है। (यानी बीज कंपनियों की तरफ से कृषि मंत्री को सालाना रिश्वत दी जाती है) 

श्री दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से अनुरोध किया है कि तत्काल प्रमाणित बीज का विक्रय बंद करवाएं। सीड सर्टिफिकेशन सी को सक्रिय किया जाए और गुणवत्ता हीन बीज बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। दिग्विजय सिंह का कहना है कि घटिया बीज के कारण किसानों का भारी नुकसान होता है। कृषि मंत्री द्वारा रिश्वत लिए जाने के कारण किसानों की शिकायत पर कार्यवाही नहीं होती।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here