GWALIOR NEWS- बिजली कंपनी के AE ने बकायादार को घर से घसीटकर पिटवाया

ग्वालियर
। बिजली कंपनी के असिस्टेंट इंजीनियर ने कानून को अपने हाथ में लेते हुए एक बकायादार को घर से घसीट कर बाहर निकलवाया और बेरहमी से पिटवाया। उपभोक्ता को बंदूक की बटों से पीटा गया। 4 दिन पहले इसी इलाके में बिजली कंपनी के कर्मचारियों को पीटा गया था। ऐसे मामलों में बिजली कंपनी की तरफ से FIR दर्ज करवाई जाती है परंतु इस बार असिस्टेंट इंजीनियर ने बदला लिया। जब उपभोक्ता ने AE के खिलाफ FIR करवाई तो AE ने भी उपभोक्ता के खिलाफ 4 दिन पुरानी घटना के लिए FIR दर्ज करवा दी।

उपनगर मुरार के त्यागी नगर निवासी सुनील शर्मा का बिजली के बिल का 45 हजार रुपए बकाया है। इस पर बिजली कंपनी की टीम बिजली का कनेक्शन काटने पहुंची थी। कनेक्शन काटने पर सुनील से उनका विवाद हो गया। पहले तो काफी देर उनमें बहस होती रही। बाद में बहस मारपीट में बदल गई। स्थानीय लोगों और बिजली कंपनी के सुरक्षा कर्मियों के बीच जमकर मारपीट शुरू। बिजली कंपनी अपने सुरक्षा बल के साथ थी इसलिए भारी पड़ी। 

सुनील ने आरोप लगाया कि एई गौतम कुमार के कहने पर 4 कर्मचारी उसे घर से घसीटते हुए बाहर लेकर आए। पहले तो उसे डंडों से पिटवाया। इसके बाद उनके साथ जो सिक्यूरिटी गार्ड के लोग थे, उन्होंने बंदूक के बट से पीटा। उसे पिटता देखकर उसकी मां उसे बचाने आई तो उसे भी पीटा। उनका सिर पकडक़र दीवार पर दे मारा। इसके बाद उसकी बहन बचाने आई तो उसे भी नहीं छोड़ा। मोहल्लवालों ने देखा कि वह पिट रहे है तो वह भी बचाने आ गए। इस पर उन लोगों ने बंदूक से हवाई फायर भी किए। सुनील शर्मा की शिकायत पर मुरार थाने में एई गौतम कुमार सहित उनके साथ आए गार्डो पर भी मारपीट का मामला दर्ज कर लिया गया है।

शरीर पर छपे डंडों के निशान

मोहल्लेवालों की भीड़ लेकर थाने पहुंचे सुनील शर्मा के कपड़े फटे हुए थे। उसकी पीठ पर डंडों की मारपीट के लाल निशान भी उभरे हुए थे। उसने यह निशान पुलिस अधिकारियों को भी दिखाएं। उनसे कहा कि यह निशान झूठे नहीं है। भीड़ ने थाने को घेर रखा था। उनका कहना था कि जब तक एफआईआर नहीं हो जाती यहां से हटेंगे नहीं। हालांकि पुलिस अधिकारियों ने उन्हें काफी समझाया लेकिन वह किसी की बात सुनने को तैयार ही नहीं हुए।

4 दिन पहले बिजली वाले पिटे थे

मुरार के त्यागी नगर में चार दिन पहले भी बिजली कनेक्शन काटने गए अई और अन्य कर्मचारियों का मोहल्ले के लोगों से विवाद हुआ था। तब मोहल्ले वाले भारी पड़ गए थे। उन्होंने बिजली वालों की टीम पर हमला कर दिया था। मुरार थाने में मामला भी दर्ज हुआ था। बिजली कंपनी के अफसरों का कहना है कि हमने जैसे ही बिजली कनेक्शन काटने की कार्रवाई शुरू की तो लोगों ने उन पर लाठी डंडों से हमला कर दिया। पथराव किया। पुलिस ने बिजली कंपनी के अफसरों की शिकायत पर हमलावरों के खिलाफ मारपीट व शासकीय कार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज कर लिया है।

इस मामले में सीएसपी राजेश डंडौतिया का कहना है कि बिजली वालों ने एक व्यक्ति के साथ मारपीट की है। इस पर एई सहित अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। दूसरी तरफ से बिजली वालों की शिकायत पर भी शासकीय कार्य मे बाधा का मामला दर्ज किया है।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here