मुख्यमंत्री केजरीवाल दिल्ली में छठ पूजा के लिए प्रतिबंध से छूट दिलाएंगे - Delhi Chhath Puja news

प्रवीण पाहुजा, 
नई दिल्ली। उम्मीद की जा रही है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली में छठ पूजा के लिए यमुना नदी के तट पर धार्मिक आयोजन पर लगाए गए प्रतिबंध से छूट दिलाएंगे। श्री केजरीवाल ने इसके बारे में उपराज्यपाल से बात की थी और सकारात्मक संकेत मिले हैं।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने 30 सितंबर को एक आदेश जारी करके यमुना नदी के तट एवं दिल्ली सरकार के अंतर्गत सभी जलाशयों में धार्मिक आयोजन पर प्रतिबंध लगा दिया था। मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल श्री अनिल बैजल को बताया कि कोरोनावायरस संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में है। उपराज्यपाल ने सकारात्मक संकेत दिए हैं। दिनांक 27 अक्टूबर को DDMA की मीटिंग का आयोजन किया गया है। आधिकारिक तौर पर बताया गया है कि इस मीटिंग का एजेंडा छठ पूजा के लिए प्रतिबंध से छूट रहेगा।

उल्लेखनीय है कि उपराज्यपाल डीडीएमए के अध्यक्ष हैं, जबकि मुख्यमंत्री उपाध्यक्ष। इससे पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया को पत्र लिखकर कोविड-19 को देखते हुए छठ पूजा पर स्थिति स्पष्ट करने और त्यौहार के लिए दिशा-निर्देश जारी करने की मांग की थी।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here