MP NEWS- डिंडौरी के सहायक शिक्षक को उड़ीसा पुलिस गिरफ्तार कर ले गई

डिंडौरी
। आनलाइन ठगी के रुपयों से ऐश करने वाले सहायक शिक्षक को क्राइम ब्रांच ओडिशा की पुलिस गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई। मामला सामने आने पर सहायक आयुक्त आदिवासी विकास डॉ. संतोष शुक्ला ने आरोपित शिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित भी कर दिया है। बताया गया कि वर्ष 2016 से अब तक आरोपित शिक्षक के खाते में लगभग 25 लाख से अधिक की आनलाइन ठगी से राशि आ चुकी थी। शिक्षक उस राशि की निकासी कर खर्च भी कर रहा था। 

डिंडौरी के सहायक शिक्षक शिवराम राजस्ते पर ऑनलाइन ठगी का आरोप

ओडिशा से आई क्राइम ब्रांच की इंस्पेक्टर पद्मा सिनी मेहर ने बताया कि संबलपुर के सेवानिवृत्‍त बैंक कर्मी मैक्स बोरा ने जुलाई में इंश्योरेंस पॉलिसी के नाम पर लगभग 56 लाख की आनलाइन ठगी करने की शिकायत दर्ज कराई थी। इन्वेस्टिगेशन के दौरान पाया गया कि मध्य प्रदेश के डिंडोरी जिले की के शिवराम राजस्ते (डिंडौरी जिले के बजाग विकासखंड अंतर्गत कन्या प्राइमरी स्कूल में पदस्थ सहायक शिक्षक) के खाते में लगभग 25 लाख रुपये जमा हुए हैं।

डिंडौरी के सहायक शिक्षक शिवराम राजस्ते गिरफ्तार, जेल भेजा

ओडिशा क्राइम ब्रांच की तीन सदस्यीय टीम ने गाड़ासरई पुलिस की मदद से आरोपित शिक्षक को गिरफ्तार किया एवं अपने साथ ले गई। संबंधित शिक्षक को संबलपुर के न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।
ढ़ें

पुलिस के आने से पहले छुप गया था

पूछताछ करने जब क्राइम ब्रांच की टीम शुक्रवार को आरोपित शिक्षक के स्कूल पहुंची तो शिक्षक स्कूल से फरार हो गया। घर में भी आरोपित नहीं मिल रहा था। लगातार चकमा दे रहे शिक्षक को डिंडौरी पुलिस ने उसके परिचित के घर से उसे पकड़ा। बताया गया है कि ऑनलाइन ठगी के मामले के तार दिल्ली से भी जुड़े हुए हैं। 

ठगी के पैसों के लिए नया खाता खोला था

इस पूरे मामले में शिक्षक की भूमिका पर भी सवाल उठ रहे हैं। बताया गया है कि सहायक शिक्षक शिवराम राजस्ते का वेतन स्टेट बैंक के खाते में आता है, लेकिन आनलाइन ठगी के लिए यूनियन बैंक में खाता खोले जाने के आरोप हैं और यूनियन बैंक के खाते में ही दूसरे खातों से राशि ट्रांसफर होती रही। क्राइम ब्रांच की टीम ने संबंधित शिक्षक के खाते का पूरा ब्यौरा मांगने के साथ यूनियन बैंक वाले खाते पर रोक लगवा दी है। खाते का ब्यौरा मिलने के बाद यह और स्पष्ट हो सकेगा कि कुल कितनी राशि कब-कब आई और कब-कब कितनी राशि निकाली गई है।

सहायक आयुक्त ने निलंबित किया 

जिले के बजाग विकासखंड अंतर्गत शासकीय कन्या प्राइमरी स्कूल सुकुलपुरा में पदस्थ सहायक शिक्षक शिवराम राजस्ते को ओडिशा के थाना संबलपुर पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर अपने साथ ले जाने पर सहायक आयुक्त आदिवासी विकास डॉ. संतोष शुक्ला ने संबंधित शिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में संबंधित शिक्षक का मुख्यालय बीईओ कार्यालय बजाग निर्धारित किया गया है। निलंबन अवधि में संबंधित शिक्षक को जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।

साइबर क्राइम का मामला था। इस मामले में संबंधित शिक्षक आरोपित था। उसी आरोप में शिक्षक को गिरफ्तार कर ओडिशा ले जाया गया है। मामले के बारे में अधिक जानकारी और ली जा रही है।
-अमित कुमार, पुलिस अधीक्षक डिंडौरी

साइबर अपराध में शामिल सहायक शिक्षक शिवराम राजस्ते को गिरफ्तार कर ओडिशा पुलिस अपने साथ ले गई है। आरोपित शिक्षक पर साइबर क्राइम का मामला दर्ज है। 48 घंटे से अधिक समय तक पुलिस अभिरक्षा में निरूद्ध होने पर मप्र सिविल सेवा के नियम के तहत संबंधित शिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।
-डॉ. संतोष शुक्ला, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास डिंडौरी

07 सितम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

EMPLOYEE NEWS- प्रमोशन में आरक्षण, वकीलों की दलील खत्म, फैसला जल्द
APEX BANK में भर्ती परीक्षा की तैयारी, पुरानी भर्ती प्रक्रिया रद्द
BHOPAL NEWS- मंगेतर से पहली बार फिजिकल हुई लड़की की मौत
मध्य प्रदेश मानसून- 10 जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी, येलो अलर्ट जारी- MP NEWS
JABALPUR NEWS- उमा भारती ने BJP MP को बताया, बनर्जी और मिश्रा परिवार का योगदान
MP NEWS- विश्वविद्यालयों में अब कोई कुलपति नहीं होगा
श्री गणेशोत्सव 2021- भद्रा विचार एवं श्री गणेश मूर्ति स्थापना का मुहूर्त
एसिडिटी से पीड़ित लोगों का डाइट प्लान- acidity patient diet plan
MP EMPLOYEE NEWS- पंचायत विभाग के कर्मचारी भी अनुग्रह योजना के पात्र
INDORE NEWS- हाई प्रोफाइल लव स्टोरी- लड़का फिर बाइक लेकर पहुंच गया
MP NEWS- कर्मचारियों के प्रमोशन में क्या दिक्कत है जब 27% OBC आरक्षण दे सकते है

महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

GK in Hindiरसोई गैस सिलेंडर का रंग लाल क्यों होता है, क्या इससे खाना पकाना खतरनाक है
GK in Hindiशहद की बोतल पर एक्सपायरी डेट क्यों नहीं होती
GK in Hindiयदि पृथ्वी के 4 टुकड़े हो जाएं तो क्या सभी वैसे ही घूमते रहेंगे
GK in Hindiदर्पण के पीछे कौन सा पदार्थ लगा होता है, जो पारदर्शी से परावर्ती बन जाता है 
GK in Hindiभगवान विष्णु विश्राम मुद्रा में क्यों रहते हैं, सिंहासन पर क्यों नहीं बैठते
:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com
:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here