MP NEWS- स्कूल शिक्षा मंत्री को बर्थडे विश करके रिटर्न गिफ्ट में रिक्त पदों में वृद्धि मांगी

भोपाल
। दिनांक 1 अगस्त को स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार के जन्म दिवस पर शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने मंत्री जी के निज निवास स्थान शुजालपुर पहुंचकर जन्मदिवस की शुभकामनाएं दीं साथ ही साथ माध्यमिक शिक्षक भर्ती के रिक्त पदों में वृद्धि की मांग की। शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थी रंजीत गौर के अनुसार प्रदेश में लगभग 10 वर्षों के बाद स्थाई शिक्षकों की भर्ती हो रही है, माध्यमिक शिक्षकों के मात्र 5,670 पदों पर स्थाई भर्ती की जा रही है जिसमें भी कई विसंगतियां हैं। 

मातृभाषा हिंदी में सिर्फ 100 पद, विज्ञान में 50, सामाजिक विज्ञान में 60, उर्दू में 18, संस्कृत के 772 और गणित के 1312  रिक्त पद दर्शाए गए हैं वहीं विदेशी भाषा अंग्रेजी के 3,358 रिक्त पदों पर भर्ती की जा रही है जबकि प्रत्येक बिषय के हजारों पद रिक्त हैं ! पात्र अभ्यर्थियों द्वारा कई बार  शिक्षा विभाग के अधिकारियों से लेकर मुख्यमंत्री तक को आवेदन /ज्ञापन पत्र सौंपे जा चुके हैं अगर समय पर पदवृद्धि नहीं होती है तब 5 सितंबर शिक्षक दिवस के दिन राजधानी भोपाल में व्यापक रूप से पात्र अभ्यर्थियों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

पात्र अभ्यर्थियों ने स्कूल शिक्षा मंत्री जी को ज्ञापन पत्र सौंपकर पदवृद्धि के साथ समस्त रिक्त पदों पर स्थाई भर्ती की मांग की है। ज्ञापन पत्र सौंपने वालों में प्रमुख रूप से मुकेश गेहलोन,धर्मेंद्र डोडिया,दीपक माहेश्वरी, हेमंत कुमार,कपिल परमार,सतीश कुमार,रितेश वर्मा,सुनील गवाटिया,संजय पाटीदार आदि उपस्थित रहे।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here