INDORE NEWS- कुल 4 SMS से हुआ खुलासा, कल्याणी की शादी क्यों टूटी, फांसी पर क्यों झूली

इंदौर
। लगभग 3 महीने पहले सुसाइड करने वाली 25 साल की कल्याणी वैश्य की आत्महत्या का कारण और लव स्टोरी दोनों का खुलासा हो गया है। उसके द्वारा भेजे गए चार मैसेज में उसकी जिंदगी का सारा दर्द खुलकर सामने आ गया। यह भी पता चल गया कि उसकी शादी क्यों टूटी और क्यों कल्याणी फांसी पर झूल गई। कल्याणी ने एक बड़ा सवाल किया है, लड़के जब प्रपोज करने से पहले किसी से नहीं पूछते तो फिर शादी करने से पहले क्यों पूछते हैं।

खजराना गणेश को साक्षी मानकर पति-पत्नी स्वीकार किया था

कल्याणी वैश्य उम्र 25 साल इंदौर शहर की धार रोड पर स्थित रामानंद नगर में रहती थी। दिनांक 28 मई 2021 को उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस ने नियमानुसार मर्ग कायम करके मामले को इन्वेस्टिगेशन में ले लिया था। जांच के दौरान पता चला कि कल्याणी वैश्य और सागर जेठानी नाम के एक युवक के बीच अफेयर चल रहा था। 1 साल पहले दोनों ने खजराना मंदिर में भगवान को साक्षी मानकर एक दूसरे को पति-पत्नी स्वीकार किया था परंतु परिवार वालों को इसके बारे में कुछ नहीं बताया था। इसलिए दोनों अलग-अलग रह रहे थे।

कॉल सेंटर से शुरू हुई थी दोनों की लव स्टोरी

युवक सागर जेठानी, विजय नगर क्षेत्र में एक कॉल सेंटर में काम करता है। कल्याणी भी पहले इसी कॉल सेंटर में काम करती थी। यहीं पर दोनों की फ्रेंडशिप हुई थी। कल्याणी के पिता जगदीश वैश्य ने बताया कि एक साल बाद उन्हें दोनों के संबंधों के बारे में पता चला। इसके बाद दोनों के परिवार वाले भी सामाजिक तौर पर दोबारा शादी कराने के लिए राजी हो गए थे। 

शादी तय हो जाने के बाद लड़के ने रिश्ता ठुकरा दिया

15 अप्रैल 2021 को सामाजिक तौर पर विवाह संस्कार किया जाना तय किया गया था। शादी की तारीख सुनिश्चित हो जाने के बाद दोनों के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया और फिर युवक सागर जेठानी ने शादी करने से इनकार कर दिया। इसके बाद से ही कल्याणी डिप्रेशन में चली गई थी। 28 मई 2021 को कल्याणी वैश्य ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

आंटी को भेजे मैसेज में लिखा है आत्महत्या का कारण

सुसाइड करने के बाद पुलिस ने कल्याणी का मोबाइल जब्त कर लिया। पैटर्न लॉक होने के कारण पुलिस ने परिवार वालों को ही लॉक खुलवाने के लिए दे दिया। परिवार ने जब लॉक खुलवाया, तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ। युवती ने मरने से पहले अपनी आंटी को कुछ टेक्स्ट मैसेज भेजे थे। इस मैसेज में सागर और उसके भाई पर प्रताड़ित करने के आरोप लगाया था।

पहला मैसेज: मेरे माफी मांगने और गिड़गिड़ाने के बाद भी नहीं सुनी

सागर जेठानी मेरे मरने का कारण है। उसके भाई सुमित ने हमारा रिश्ता खत्म करा दिया। मेरे माफी मांगने और गिड़गिड़ाने के बाद भी नहीं सुनी। शादी के पहले ही वह मना करने लग गए थे, जिससे मैं नाराज थी। मैंने और सागर ने बात संभाल ली। जिस दिन हम मिले थे, उस दिन वह शादी तोड़ रहे थे, इसलिए हमारी लड़ाई हुई थी। समझाने के बाद भी उन्होंने शादी तोड़ दी। बहुत साल के रिलेशन में होने के बाद शादी से मना कर दिया। हमारी पहले भी लड़ाई हुई थी। इस समय उन्होंने जैसे रखा, मैं साथ थी।

दूसरा मैसेज: जिस लड़के में पूरी दुनिया देखी, वो सिर्फ मेरा यूज कर रहा था

जब ऑफिस आ जाया करते थे, उनके दोस्त के घर भी मिले। उन्होंने मंदिर से शादी की रस्म भी रखी थी। उनके परिवार को मैंने बताया कि आप मेरे फोन की रिकॉर्डिंग और मैसेज चेक कर सकते हैं। मेरे पिता को यह सब नहीं पता था। मैं किसी की इज्जत के साथ खेलना नहीं चाहती थी। मेरी फैमिली वालों को भी दोनों ने परेशान कर दिया। शादी नहीं करेंगे। मुझे मानसिक तौर पर तोड़कर रहेंगे। दोनों ने मुझे कहीं का नहीं छोड़ा। मैं किसी को मुंह नहीं दिखा पा रही, इसलिए ये कदम उठा रही हूं। मुझे मेरे कर्मों की सजा मिली। जिस लड़के में पूरी दुनिया देखी, शादी फिर से होने के बाद पता चला कि वो सिर्फ मेरा यूज कर रहा था। पति बनकर अब मुझे अपनाने से इनकार कर रहे हैं।

तीसरा मैसेज: मैंने यह गलती की है, उस इंसान को सबकुछ मान बैठी

मेरी लाइफ में सिर्फ एक पति और कोई नहीं, पर वो उसे नहीं समझ पाए। उसे वह नहीं समझ पाया। मुझे लग रहा है ******* मतलब निकल गया। शादी टूटने के बाद तक मैं उनके साथ थी, लेकिन मैंने ****** बात नहीं मानी, तो गुस्सा हो गए। आप मेरे लॉस्ट मैसेज के तौर पर यूज कीजिएगा। मैं नहीं रहूंगी, तो वह गंदे इल्जाम लगाएंगे। माता-पिता की इज्जत को बनाए रखना। मैं गलत लड़की नही हूं। मैंने यह गलती की है, उस इंसान को सबकुछ मान बैठी। मेरी कुछ सेंविग है, जो मम्मी-पापा और सिस्टर के नाम करवा देना।

चौथा मैसेज: उसने सब करने से पहले भाई से पूछा था?

जान है, वो ले गया। उसे तो कोई फर्क भी नहीं पड़ा। उसने सब करने से पहले भाई से पूछा था, जो शादी नहीं करने और मुझे जलील होते हुआ देखता रहा। उसके पास भी रिकॉर्डिंग मिल जाएगी। इनकी छोटी सोच के कारण लड़कियां यह कदम उठाती हैं। इन जैसे दंरिदे जब सब करते हैं, तब अच्छा होता है। शादी के पहले ही बहाना ढूंढ लेते हैं, पर मैं यह भी नहीं चाहती कि उनकी लाइफ खराब हो। मेरे कारण माता-पिता की बदनामी हो जाएगी। उसका जिम्मेदार सागर है। मैं यह सब किसी को नहीं बता पा रही। ना ही किसी से शेयर कर पा रही हूं। मेरे पास ऑप्शन नहीं है।

CSP के दबाव में FIR दर्ज नहीं की जा रही: कल्याणी के पिता का आरोप 

कल्याणी के पिता श्री जगदीश वैश्य का आरोप है कि घटना के 3 महीने बीत जाने के बावजूद आरोपी युवक सागर जेठानी और उसके भाई सुमित के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया गया है। उन्होंने प्रकरण दर्ज करने के लिए DIG से निवेदन किया है एवं अपनी शिकायत में बताया है कि CSP के दबाव के कारण TI मामला दर्ज नहीं कर पा रहे हैं। आवेदन में लिखा है कि जांच अधिकारी संदीप पोरवाल ने मामले में केस दर्ज होने की बात कही थी, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई, तो टीआई योगेश सिंह तोमर से मिले। उन्होंने CSP बीपीएस परिहार के दबाव में केस दर्ज नहीं होने की बात कही।

परिवार को बुलाया है, FIR दर्ज करेंगे: टीआई योगेश तोमर

मामले में जब टीआई योगेश तोमर से बात की गई, तो उन्होंने बताया कि मोबाइल में कुछ सुराग मिले हैं। परिवार से बात की है। केस दर्ज करने के लिए परिवार को थाने बुलाया गया है। 

26 अगस्त को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

MP SCHOOL OPEN NEWS- मध्यप्रदेश में कक्षा 1 से 12 तक सभी स्कूल खोलने की तैयारी
BHOPAL NEWS- मजदूर का बेटा मालकिन के बाथरूम में वीडियो बनाता पकड़ा गया
INDORE NEWS- दोस्तों के साथ मांडू गई छात्रा का गैंगरेप, नशे की हालत में सड़क पर छोड़ दिया
EMPLOYEE NEWS- HSS स्कूल लेखापाल के ट्रांसफर पर हाईकोर्ट का स्टे
EMPLOYEE NEWS- पेंशन योग्य वेतन का निर्धारण सुप्रीम कोर्ट के 3 जजों की पीठ करेगी
general knowledge- पुलिस रात में गश्त के टाइम हूटर क्यों बजाती है, क्या चोरों को अपने आने की बात बताती है, ध्यान से पढ़िए
MP NEWS- निमिषा अहिरवार ने मध्य प्रदेश, 2 जिले और पुलिस डिपार्टमेंट को प्राउड फील कराया 
REAL INSPIRATIONAL STORY- पिता का सपना पूरा करने एवरेज स्टूडेंट फर्स्ट चांस में IAS बन गया
GWALIOR NEWS- अच्छी सैलरी के लालच में शोषण करवाया, वीडियो बना, ब्लैकमेल हुई

महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

GK in Hindi- दवाई वाली गोली- गोल क्यों होती है, मेडिसिन टेबलेट का आकार चौकोर क्यों नहीं होता
GK in Hindiक्या भगवान को प्रसाद में चॉकलेट चढ़ा सकते हैं, पहली चॉकलेट कहां बनी थी
GK in Hindiबिस्किट्स में छोटे-छोटे छेद क्यों होते हैं, सिर्फ डिजाइन है या कोई टेक्नोलॉजी
GK in Hindi- ताश की गड्डी का चौथा राजा सुसाइड क्यों कर रहा है
GK in Hindiएक पौधा जिसे खाने से महीने भर भूख-प्यास नहीं लगती
GK in Hindiभारत का सबसे पहला गांव कौन सा है, जहां मनुष्य, बंदर से इंसान बना
:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com
:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !