DWR HerbCal App यहां से डाउनलोड करें, किसानों की कई चिंताओं का समाधान मिलेगा

ICAR- Directorate of Weed Research, Jabalpur MP द्वारा किसानों की खेती की प्रक्रिया को और अधिक आसान बनाने के लिए हर्बीसाइड्स कैलकुलेटर मोबाइल एप्लीकेशन संचालित की जा रही है। इसके माध्यम से ना केवल कृषि कार्य आसान हो जाएंगे बल्कि खेती को फायदे का धंधा बनाने में मदद मिलेगी।

DWR HerbCal MOBILE APP की खास बातें 

इस मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से खेती किसानी से संबंधित सटीक पूर्वानुमान प्राप्त होंगे। जिसकी मदद से किसान उचित निर्णय ले सकते हैं। भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद की ओर से बताया गया है कि गूगल प्ले स्टोर पर इस प्रकार के कई मोबाइल ऐप मौजूद है लेकिन हर्बीसाइड्स एप के लिए विशेषज्ञों की टीम काम कर रही है। जिन पर किसान भरोसा करते हैं।

DWR HerbCal MOBILE APP के फायदे

ICAR- Directorate of Weed Research के डायरेक्टर डॉ पीके सिंह ने बताया कि कई बार किसानों के सामने यह समस्या आती है कि किस फसल में कितनी मात्रा में खाद, कितनी मात्रा में बीज, कितनी मात्रा में उर्वरक डालना है। DWR HerbCal मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से ही इस समस्या का सही समाधान प्राप्त किया जा सकता है। इसके कारण किसान का खेती में नुकसान कम होगा, स्वभाविक है फायदा बढ़ेगा।

DWR HerbCal MOBILE APP कहां से DOWNLOAD करें

DWR HerbCal App Download करने के लिए यहां क्लिक करें। आप डायरेक्ट गूगल प्ले स्टोर के उस वेब पेज पर पहुंच जाएंगे जहां पर एप्लीकेशन मौजूद है। Install का बटन दबा दी यह एप्लीकेशन आपके मोबाइल फोन के अंदर होगी और खेती से जुड़ी चिंताएं दिमाग के बाहर।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !