BHOPAL NEWS- बिना वैक्सीन वाले शिक्षकों को अवैतनिक अवकाश के आदेश

भोपाल
। कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया ने आदेश जारी किया है कि ऐसे जो वैक्सीनेटेड नहीं है, उन्हें स्कूल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। ऐसे सभी शिक्षकों को वैक्सीनेशन होने तक अवैतनिक अवकाश पर भेज दिया जाए। उल्लेखनीय है कि 1 सितंबर से 50% विद्यार्थी और 100% शिक्षकों के साथ स्कूल खोलने के आदेश जारी हुए हैं।

कलेक्टर अविनाश लवानिया ने कहा कि वैक्सीन नहीं लगवाई तो बिना वेतन वाली छुट्टी पर जाना पड़ेगा। विद्यार्थियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हमने यह फैसला लिया है। सभी शिक्षकों का वैक्सीनेशन अनिवार्य है। शासकीय कर्मचारियों के लिए वैक्सीनेशन उनकी पसंद का विषय नहीं है। शिक्षकों का सीधा संपर्क विद्यार्थियों से होता है इसलिए शिक्षकों का वैक्सीनेटेड होना जरूरी है।

कलेक्टर ने प्राइवेट स्कूलों का डाटा मांगा 

कलेक्टर श्री अविनाश लबानिया ने भोपाल शहर के सभी प्राइवेट स्कूल संचालकों से उनके कर्मचारियों एवं शिक्षकों की लिस्ट मांगी है। एक निर्धारित प्रोफार्मा पर जानकारी मांगी गई है कि कितने कर्मचारी एवं शिक्षक वैक्सीन के दोनों डोज लगवा चुके हैं। जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय की ओर से बताया गया है कि शासकीय स्कूलों में 97% शिक्षकों का वैक्सीनेशन हो चुका है लेकिन 25% शिक्षकों ने दूसरा डोज नहीं लगाया है। भोपाल में 6वीं-12वीं क्लास के लगभग 500 स्कूल हैं, जिनसे वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट मांगा है।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here