Loading...    
   


RDVV: ऑफलाइन EXAM DATE घोषित, छात्र संगठन विरोध तेज - JABALPUR NEWS

जबलपुर।
 मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में स्थित रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय (RDVV) ने ऑफलाइन परीक्षाएँ कराने की तिथियाँ घोषित कर दी हैं। यही कारण है कि विभिन्न छात्र संगठन विरोध करने सक्रिय हो गए हैं।  विवि की B.Com ऑनर्स प्रथम, द्वितीय, तृतीय वर्ष, BBA प्रथम, द्वितीय, तृतीय वर्ष, BCA प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय वर्ष की परीक्षाएँ क्रमश: 5 व 6 अप्रैल से शुरू हो रही हैं। 

बीकॉम तृतीय वर्ष की परीक्षाएँ 15 अप्रैल से आयोजित होंगी, परीक्षाओं के लिए जबलपुर व कटनी जिले में एक-एक परीक्षा केन्द्र बनाया जाएगा। जल्द ही परीक्षाओं के प्रवेश पत्र विवि जारी कर देगा। परीक्षा कंट्रोलर प्रो. नीलकंठ पेंडसे ने बताया कि परीक्षाओं के दौरान केन्द्रों को रोजाना सेनिटाइज कराया जाएगा। कोरोना गाइडलाइन का पालन कराते हुए परीक्षार्थियों को मास्क के साथ तय दूरी के मुताबिक बैठाया जाएगा।

कोरोना को देखते हुए कॉलेजों के प्रैक्टिकल एग्जाम लेने में संकट आ रहा है। इसके लिए समीप के कॉलेजों के पर्यवेक्षक बुलाए जाने का विवि प्रशासन ने निर्णय लिया है। ये निर्णय रादुविवि से जुड़े जिलों के कॉलेजों पर भी लागू होगा। कॉलेज प्रैक्टिकल परीक्षाओं के अंक ऑनलाइन के माध्यम से विवि को भेजेंगे। आदेश के तहत रादुविवि से सम्बद्ध जो भी कॉलेज प्रैक्टिकल के नंबर भेजने में देरी करेंगे, तो उनके परिणाम रोक दिए जाएँगे।

27 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here