Loading...    
   


12वीं के स्टूडेंट्स के लिए लास्ट चांस, तुरंत अप्लाई करें - NATA 2021 CAREER OPTIONS AFTER 12th

बारहवीं हायर सेकेंडरी स्कूल की वार्षिक परीक्षा देने वाले फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथ्स के स्टूडेंट्स के लिए
आर्किटेक्चर में करियर बनाने का लास्ट चांस है। National Aptitude Test in Architecture (NATA) की लास्ट डेट बढ़ा दी गई है। यदि स्टूडेंट आर्किटेक्ट बनना चाहता है तो उसे तत्काल अप्लाई करना चाहिए।

NATA 2021: एप्लीकेशन की लास्ट डेट बढ़ाई, एडमिट कार्ड की डेट घोषित

National Aptitude Test in Architecture (NATA) के लिए ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट बढ़ा दी गई है। उम्मीदवार दिनांक 1 अप्रैल 2021 तक ऑनलाइन एप्लीकेशन फाइल कर सकते हैं। भारत के तमाम प्रतिष्ठित आर्किटेक्चर शिक्षण संस्थानों में एडमिशन के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा NATA का आयोजन किया जाता है।

NATA 2021 ADMIT CARD DATE

NTA की जानकारी के अनुसार परीक्षा का पहला चरण 10 अप्रैल और दूसरा चरण 12 जून को आयोजित किया जाएगा। पहले चरण के प्रवेश पत्र जारी करने की तारीख भी घोषित कर दी गई है। प्रवेश पत्र 6 अप्रैल को जारी किया जाएगा और परिणाम 14 अप्रैल को जारी हो जाएगा। 

HOW TO APPLY FOR NATA 2021,DOCUMENT LIST

उम्मीदवार NTA की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन एप्लीकेशन फाइल कर सकते हैं। मांगे गए दस्तावेजों में आईडेंटिटी कार्ड, ताजा फोटोग्राफ, हस्ताक्षर की कॉपी अपलोड करनी होगी। एप्लीकेशन फीस ₹2000 ऑनलाइन जमा की जा सकती है।

NATA 2021: किसी कारण से 10 अप्रैल की परीक्षा में चूक गए तो क्या होगा

पहली बार में किसी कारण से अगर 10 अप्रैल को होने वाली परीक्षा में शामिल नहीं हो पाएंगे तो वे 12 जून की परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। प्रतिभागी दोनों बार की नाटा भी दे सकते हैं। परीक्षा के विशेषज्ञ कोर्णाक भाटिया का कहना है कि इसमें फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथ्स विषयों के साथ न्यूनतम 50 फीसद अंकों से 12वीं विद्यार्थी शामिल हो सकते हैं।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here