Loading...    
   


मध्य प्रदेश केश शिल्पी बोर्ड का गठन फिर से किया जाएगा: सीएम शिवराज सिंह चौहान - MP NEWS

भोपाल
। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि शीघ्र ही केश शिल्पी बोर्ड का गठन किया जाएगा।बोर्ड में पदाधिकारी बतौर सेन समाज के ही सदस्य रहेंगे ताकि समाज के उत्थान,आर्थिक सशक्तीकरण के लिए बेहतर कार्य हो सके।   मुख्यमंत्री श्री चौहान मंगलवार को इंदौर में चाणक्यपुरी चौराहे में इंदौर विकास प्राधिकरण द्वारा निर्मित की जा रही संत शिरोमणि श्री सेन जी महाराज की प्रतिमा छतरी भूमि-पूजन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। समारोह की अध्यक्षता जल संसाधन मंत्री श्री तुलसी सिलावट ने की।

सेन समाज के बच्चों की पढ़ाई का खर्चा सरकार उठाएगी: शिवराज सिंह चौहान

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि सेन समाज भारतीय संस्कृति जीवन मूल्य पर आधारित कार्य करने वाला और परंपरा को निभाने वाला मेहनतकश समाज है। समाज के बच्चे परंपरागत व्यवसाय के अलावा डॉक्टर इंजीनियर बनना चाहते हैं तो चिन्हित कॉलेजों में उनकी फीस सरकार भरेगी। मुख्यमंत्री ने धर्म स्वतंत्र विधेयक की चर्चा करते हुए कहा कि बेटी की सुरक्षा की जवाबदेही सरकार की है। बिलोदा के मामले में न्याय मिले। परिजनों को आर्थिक सहायता भी दी जाएगी। सब को सम्मान, न्याय और सुरक्षा सरकार की जवाबदेही है। 

सेन समाज के लोगों को भी स्ट्रीट वेंडर योजना का लाभ दिया जाएगा

मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन से कहा कि सेन समाज का कोई भी पात्र परिवार पात्रता पर्ची से वंचित नहीं रहे। लॉकडाउन में समाज ने काफी कष्ट सहे हैं। इन्हें भी स्ट्रीट वेंडर योजना का लाभ दिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि इस योजना के तहत ₹10000 का लोन दिया जाता है जिस की ब्याज दर 0% है। 

बांधवगढ़ में दो एकड़ जमीन दी गई है। इस पर भव्य मंदिर बन जाए ऐसी तैयारी करेंगें। समारोह को संबोधित करते हुए सांसद श्री लालवानी ने कहा कि इंदौर विकास प्राधिकरण द्वारा पूर्व में 16 लाख रुपए खर्च करके प्रतिमा पेडेस्टल बनाया गया था। अब मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आश्वस्त किया है कि छतरी निर्माण में राशि की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। आरंभ में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कन्या-पूजन किया। इस मौके पर विधायक गण सर्वश्री रमेश मेंदोला, आकाश विजयवर्गीय, मालिनी गौड़, महेंद्र हार्डिया और अन्य जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।

10 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here