INDORE LOCKDOWN नए प्रतिबंध: बाजार 1 घंटे पहले बंद, सार्वजनिक होलिका दहन पर पाबंदी - MP NEWS

इंदौर।
 मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण ने नए प्रतिबंधों का पहरा लगा दिया है। अब रात 10 बजे के बजाय 9 बजे ही बाजार बंद हो जाएंगे। रेस्त्रां और होटल में बैठकर खाना-पीना नहीं हो सकेगा। यहां केवल रात 10 बजे तक टेक अवे की सुविधा रहेगी। यानी खाद्य सामग्री पैक करवाकर उपभोक्ता को घर ले जाना होगी।

बड़े धार्मिक स्थलों को भी बंद करने का निर्णय लिया गया है। होली और धुलेेंडी पर भी लोग बाहर नहीं निकल सकेंगे। इस बार घर पर ही होली मनाना होगी। गुरुवार को जिला आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में यह फैसले लिए गए। प्रमुख जनप्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में हुई बैठक में यह तय हुआ कि होली और धुलेंडी के दौरान बाहर निकलने वाले लोगों के हुजूम को संभालना बहुत जरूरी है। 

रविवार को होलिका दहन के दिन वैसे ही लाकडाउन है। सोमवार को धुलेंडी है। ऐसे में नागरिकों से अपील की गई है कि दोनों दिन घर में रहकर ही त्यौहार मनाएं। बैठक में सांसद शंकर लालवानी, जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट, विधायक महेंद्र हार्डिया, मालिनी गौड़, कलेक्टर मनीषसिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधि और अधिकारी मौजूद थे। किसी व्यक्ति की मृत्यु के बाद स्वजन की ओर से रखा जाने वाला सामूहिक रूप से उठावने का कार्यक्रम अब नहीं रखा जा सकेगा। 

चलित उठावने भी बंद किए जा रहे हैं, क्योंकि ऐसे उठावने में भी लोेगों की भीड़ हो जाने से संक्रमण फैलने का खतरा हो गया है। सभी तरह के क्लब भी आगामी आदेश तक बंद किए जा रहे हैं, केवल मार्निंग वाक करने वालों को छूट रहेगी। विवाह कार्यक्रमों में भी पहले से तय सीमित संख्या में ही लोगों को शामिल होने की अनुमति रहेगी।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !