Loading...    
   


GWALIOR में मास्क पहनकर धूमधाम से खेली जा रही है होली, जब CORONA के साथ ही जीना है तो डर कर क्यों जिएं

ग्वालियर
। ग्वालियर शहर ने कोरोनावायरस के डर से त्यौहार का रंग फीका नहीं होने दिया। परंपरा के अनुसार लेकिन गाइडलाइन का पालन करते हुए होलिका दहन किया गया और आज मास्क पहनकर लोग धूमधाम से होली खेल रहे हैं। बस सड़कों पर होली का हुड़दंग नहीं है लेकिन उत्साह और उल्लास में कोई कमी नहीं है। 

पुलिस लाठी लेकर खड़ी है लेकिन परेशान नहीं कर रही

गली मोहल्लों से लेकर बाजारों में अबीर, गुलाल उड़ा हैं। इस बार जुलूस, रैली ओर होली की टोलियां घूमते नजर नहीं आई हैं। पूरे शहर में होली का उल्लास है। सुरक्षा व्यवस्था के भी पूरे इंतजाम हैं। करीब 1400 जवान और अफसर होली की सुरक्षा में लगे हैं। पुलिस जवान लाठी और हथियारों से लैस हैं लेकिन किसी को बेवजह परेशान नहीं कर रहे हैं। 

जब कोरोनावायरस के साथ ही जीना है तो डर कर क्यों जिएं 

होली खेल रहे लोगों का कहना है कि डर और सावधानी में अंतर होता है। हम सावधानीपूर्वक त्यौहार मना रहे हैं। हम जानते हैं कि अब बाकी का सारा जीवन कोरोनावायरस के साथ ही बिताना है। जैसे मलेरिया और डेंगू जीवन का अंग बन चुके हैं, हर साल हजारों लोग मलेरिया और डेंगू से मर जाते हैं वैसे ही कोरोनावायरस भी हमारे समाज का हिस्सा बन गया है। फेस मास्क पहनकर सुरक्षित रहा जा सकता है। फेस मास्क पहनकर होली भी तो खेली जा सकती है।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here