Loading...    
   


DAMOH उपचुनाव: कांग्रेस को प्रत्याशी नहीं मिल रहा, कमलनाथ की नजर सिद्धार्थ मलैया पर - MP NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश की दमोह विधानसभा सीट पर भारत के निर्वाचन आयोग ने चुनाव की घोषणा कर दी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महीने भर पहले ही भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी के तौर पर राहुल सिंह लोधी का नाम घोषित कर दिया था लेकिन कांग्रेस पार्टी को अब तक दमोह में जिताऊ प्रत्याशी नहीं मिला है। प्रत्याशी की तलाश के लिए एक समिति बनाई गई है। पार्टी के कार्यकर्ताओं में जान फूंकने के लिए प्रदेश अध्यक्ष कमल नाथ जल्द ही दमोह जाएंगे। 

दमोह उपचुनाव में दमदार प्रत्याशी के लिए कांग्रेस ने समिति बनाई

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने दमोह विधानसभा उपचुनाव में प्रत्याशी की तलाश के लिए समिति का गठन किया है। इसमें पूर्व मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर और विधायक रवि जोशी को रखा है। जबलपुर के बरगी क्षेत्र से विधायक संजय यादव और पूर्व विधायक नीलेश अवस्थी को मैदानी तैयारियों पर नजर रखने के लिए पर्यवेक्षक बनाया है। यह सभी लोग दमोह में ऐसे कांग्रेस नेता की तलाश करेंगे जो कम से कम भाजपा के प्रत्याशी को टक्कर दे सके।

प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ खुद दमोह के क्षेत्रीय नेताओं से बात कर रहे हैं

प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष चंद्रप्रभाष शेखर ने बताया कि जिला कांग्रेस पदाधिकारियों के साथ-साथ महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस और भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) को निर्देश दिए हैं कि वे मतदान केंद्र स्तर पर अपनी टीम तैनात करें, जो मतदाताओं से संपर्क के कार्यक्रम चलाएं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ भी क्षेत्रीय नेताओं से उपचुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा कर रहे हैं। 

जयंत मलैया की बेटे सिद्धार्थ मलैया पर कमलनाथ की नजर 

सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ की नजर भारतीय जनता पार्टी से बगावत के मूड में आ चुके सिद्धार्थ मलैया पर बनी हुई है। कमलनाथ इससे पहले भी मध्यप्रदेश विधानसभा उपचुनाव में एक्सचेंज ऑफर पर काम कर चुके हैं। जिन सीटों पर कांग्रेस के विधायक पार्टी बदल कर भाजपा में गए, कमलनाथ ने उन सीटों पर उसके प्रतिद्वंदी भाजपा नेता को कांग्रेस में शामिल करके टिकट दिया है। सूत्रों का कहना है कि कमलनाथ की प्राथमिकता सिद्धार्थ मलैया है।



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here