Loading...    
   


MPमें बेरोजगारों का सैलाब: मात्र 4000 पदों के लिए 12 लाख उम्मीदवार - madhya pradesh news

भोपाल
। बेरोजगारी का आलम देखिए मध्य प्रदेश पुलिस में आरक्षक पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों की रिकॉर्ड तोड़ संख्या दर्ज की गई है। मात्र 4000 पदों के लिए 12 लाख युवाओं ने आवेदन किया है। इससे पहले शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए 20 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। 

सरकार लोन देती है ना नौकरी, बेरोजगार युवा क्या करें 

मध्य प्रदेश की सबसे बड़ी समस्या यह है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने भाषणों में आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश की बात जरूर करते हैं परंतु युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए लोन नहीं देते। सरकारी योजनाओं के तहत मिलने वाले लोन बंद कर दिए गए हैं। ज्यादा से ज्यादा युवाओं को लोन मिल सके, इसके लिए कोई योजना नहीं चलाई जा रही है। जनता से टैक्स वसूलने के लिए लगातार मीटिंग होती है परंतु टैक्स अदा करने वाले नागरिकों के बच्चों को नौकरियां देने के लिए कोई मीटिंग नहीं होती।

आवेदन पत्र में संशोधन के लिए 15 फरवरी तक का समय दिया गया है। बता दें कि इससे पहले संविदा शाला शिक्षक भर्ती परीक्षा में सबसे ज्यादा 20 लाख परीक्षार्थियों ने भाग लिया था। जो अब तक की सबसे दावेदारों की सर्वाधिक संख्या थी। इधर, पीईबी ने ऑनलाइन परीक्षा के लिए समय-सारिणी भी जारी कर दी है। यह परीक्षा 6 मार्च को होगी। परीक्षा दो पाली में आयोजित की गई है। प्रथम पाली की परीक्षा के लिए सुबह 7 से 8 बजे तक अभ्यर्थियों का रिपोटिंग समय है। परीक्षा सुबह 9 बजे से 11 बजे तक होगी। 

वहीं दूसरी पाली के लिए दोपहर 1 से 2 बजे तक रिपोर्टिंग समय है। दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक परीक्षा का समय है। बोर्ड द्वारा आयोजित परीक्षाओं में मूल फोटोयुक्त पहचान पत्र लाना अनिवार्य होगा। मूल फोटोयुक्त पहचान पत्र के रूप में अभ्यर्थी मतदाता पहचान पत्र, पेन कार्ड, आधार कार्ड, ड्रायविंग लाइसेंस और पासपोर्ट में से कोई एक को चयनित कर सकता है। परीक्षा कक्ष में मोबाइल फोन, कैलकुलेटर, लॉग टेबल्स एवं नकल पर्चा आदि का उपयोग पूर्णत: वर्जित होगा।

12 फरवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here