Loading...    
   


MP कांग्रेस विधायक के यहां से मनी लॉन्ड्रिंग के प्रमाण मिले: आयकर सूत्र - Betul Madhya pradesh news

भोपाल
। मध्यप्रदेश में सबसे बड़े कांग्रेस नेता कमलनाथ के नजदीकी विधायक निलय डागा के यहां इनकम टैक्स की छापामार कार्रवाई तीसरे दिन भी जारी रही। डिपार्टमेंट ने ऑफिशल स्टेटमेंट जारी नहीं किया है लेकिन आयकर विभाग के सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस विधायक के यहां से मनी लॉन्ड्रिंग के प्रमाण मिले हैं। इनका कनेक्शन पश्चिम बंगाल के कोलकाता और महाराष्ट्र के मुंबई शहर से है। 

कांग्रेस के कारोबारी विधायक ने टैक्स बचाने शैल कंपनियों में धन छुपाया

बताया जा रहा है कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को भारी संख्या में ऐसे दस्तावेज मिले हैं जिनमें इस बात के पुख्ता प्रमाण मिले हैं कि डागा बंधुओं ने सोया ऑयल कंपनियों से हुई करोड़ों रुपए की आय को शैल कंपनियों में छिपाया था। इसके साथ ही बड़े हवाला के जरिए भी करोड़ों रुपए के लेनदेन के प्रमाण मिले हैं। सूत्र बताते हैं कि आयकर की देनदारी से बचने के लिए डागा बंधुओं ने कोलकाता की शैल कंपनियों का सहारा लिया। 

विधायक निलय डागा से संबंधित बैंक लॉकर सोमवार को खोले जाएंगे

हवाला के जरिए लेनदेन के प्रमाण मिलने के बाद अब आयकर विभाग अब हवाला ऑपरेटर्स को भी जांच के दायरे में ले रहा है। कुछ ऑपरेटर कोलकाता और मुंबई से यह काम कर रहे थे। आयकर विभाग डागा की कंपनी बैतूल ऑयल के सोया खरीद केंद्रों से मिले दस्तावेजों की भी गहन पड़ताल कर रहा है। आयकर विभाग को डागा बंधुओं के पांच लॉकर में बड़े पैमाने पर नकदी मिलने की उम्मीद है। यह लॉकर सोमवार को खुलेंगे। 

कंगना रनौत के खिलाफ प्रदर्शन के कारण कांग्रेस विधायक के यहां छापा पड़ा

आयकर छापों के कुछ दिन पहले कांग्रेस फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ बड़े प्रदर्शन कर रही थी। इसकी अगुवाई कांग्रेस विधायक होने के नाते खुद निलय डागा कर रहे थे। इससे उनके यहां पड़े छापों पर कांग्रेस सवाल खड़े कर रही है। प्रदेश कांग्रेस के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने अपने ट्विट में लिखा है कि कंगना के खिलाफ खड़े होने वालों को केंद्रीय जांच एजेंसियां लगातार निशाना बना रहीं हैं।

21 फरवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार 



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here