Loading...    
   


Gumshuda App Download करें, लापता लोगों को तलाशने पुलिस की मोबाइल एप्लीकेशन

लुधियाना पुलिस ने लापता लोगों की तलाश के लिए एक नई मोबाइल एप्लीकेशन लॉन्च की है। इस मोबाइल ऐप में पुलिस द्वारा गुमशुदा लोगों की फोटो सहित पूरी जानकारी अपलोड की जाएगी। जिससे आम जनता को लावारिस लोगों को पहचानने में आसानी हो और लापता लोग उनके परिवार के पास तक पहुंच पाए। गुमशुदा मोबाइल एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। सुविधा के लिए इसकी डायरेक्ट लिंक हम न्यूज़ के सबसे लास्ट में उपलब्ध करा रहे हैं।

आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस टेक्नोलॉजी से तैयार इस एप पर लापता के चेहरे की तस्वीर से ही उसके फेस को डिटेक्ट किया जा सकेगा। इसमें अगर किसी को लापता बच्चा, बुजुर्ग, महिला या कोई भी व्यक्ति मिलता है तो वह उसकी फोटो खींचकर पता और मिलने की तारीख, स्थान, पुलिस स्टेशन और शहर का नाम भरकर पोस्ट कर सकते हैं। 

इससे लापता लोगों को उनके रिश्तेदार-पुलिस आसानी से ढूंढ सकेगी। वीरवार को पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल ने एप लॉन्च की। इसके नोडल अफसर डीसीपी क्राइम सिमरपाल सिंह ढींडसा हैं। इसे भारत सूद ने तीन महीने में तैयार किया है। अभी एप एंड्रॉयड वर्जन में है, इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। दूसरे राज्यों के लोग भी एप को इस्तेमाल कर उन्हें मिलने वाले लोगों की जानकारी अपलोड कर सकेंगे। 


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here