GOOD NEWS: SMS भी शेड्यूल कर सकते हैं, एंड्राइड यूजर्स के लिए गूगल का गिफ्ट

यदि आपके पास एंड्रॉयड स्मार्टफोन है तो निश्चित रूप से गूगल मैसेज सर्विस काम कर रही होगी। यह सेवा बिल्कुल वैसे ही है जैसे कि 2G फोन के समय हुआ करती थी, लेकिन गूगल अब इसमें कुछ नए फीचर्स ऐड करने जा रहा है। सबसे खास बात यह है कि आप अपना मैसेज शेड्यूल कर सकते हैं। रात में 10:00 बजे आराम से सोने के बाद भी रात 12:00 बजे अपने फ्रेंड्स और फैमिली को बर्थडे विश कर सकते हैं।

How to schedule SMS in Android smartphone 

गूगल ने इस सेवा का नाम शेड्यूल सेंड फीचर रखा है।
शेड्यूल सेंड फीचर का इस्तेमाल करना बड़ा आसान है। 
आप अपना मैसेज टाइप कीजिए और Send बटन को थोड़ी देर दबाकर रखिए। 
अब आपसे टाइम सेट करने के लिए पूछा जाएगा। 
आप वह टाइम सेट कर दें जब मैसेज सेंड किया जाना है।
समय के साथ आप तारीख भी सेट कर सकते हैं। 
इतना करने के बाद सेंड बटन दबा दें। 
इससे मैसेज शेड्यूल हो जाएगा। 

How to cancel my scheduled SMS in Android smartphone

अगर किसी कारणवश आपको मैसेज कैंसिल करना है, तो शेड्यूल किए गए समय से पहले आप उसे डिलीट या उसमें बदलाव भी कर सकते हैं। आप मैसेज को तुरंत भी भेज सकते हैं। हालांकि ध्यान देने वाली बात यह है कि जो भी समय आपने तय किया है, उस दौरान स्मार्टफोन ऑन रहना जरूरी है। इसके अलावा अगर आप गूगल मैसेज के चैट फीचर का इस्तेमाल कर रहे हैं तो इंटरनेट कनेक्टिविटी भी चाहिए। 

Google message app download and update

रिपोर्ट के मुताबिक, अभी यह फीचर धीरे-धीरे यूजर्स तक पहुंच रहा है। हो सकता है आपके पास गूगल मैसेज एप का लेटेस्ट वर्जन हो, फिर भी अभी यह फीचर एक्टिवेट न हुआ हो। अगर आपके स्मार्टफोन में Google Messages एप नहीं है तो आप इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। प्ले स्टोर पर इसे 4.3 स्टार मिले हैं और इसे 1 अरब से ज्यादा डाउनलोड्स मिल चुके हैं। Google message app download and update click here

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !