Loading...    
   


BHOPAL कलेक्टर की अपील: वसंत पंचमी के लिए बनाए गए स्पेशल गिफ्ट हैंपर खरीदें - MP NEWS

भोपाल
। भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने स्व सहायता समूह द्वारा बनाए गए गिफ्ट हैंपर को प्रमोट किया है। कलेक्टर ने भोपाल के नागरिकों से अपील की है कि बसंत पंचमी की अवसर पर लोकल फॉर वोकल को प्रमोट करने के लिए स्व सहायता समूह द्वारा बनाए गए गिफ्ट खरीदें। 

भोपाल कलेक्टर ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया पेज पर बताया है कि भोपाल के स्व सहायता समूह तीज-त्यौहार और विशेष अवसरों पर अपनों को अपना सा उपहार देने के लिए लगातार लोक फॉर वोकल की अवधारणा को चरितार्थ कर रहे हैं। महिलाओं की आत्म निर्भरता से प्रदेश को आत्म निर्भर बनाने के लिए आस्था स्व सहायता समूह परवलिया और श्री गणेश स्व सहायता समूह रूनाहा ने नई पहल कर बसंत पंचमी पर पूजन और उपहार के लिए 55 सामग्रियों को संग्रहित कर रंग दे बसंती हेम्पर बनाया है। यह हेम्पर ऑनलाईन उपलब्ध है। 

माघ मास की शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि को बसंत पंचमी के रूप में मनाया जाता है। इस दिन ज्ञान और वाणी की देवी माँ सरस्वती के पूजन का विशेष महत्व होता है। ऐसी मान्यता है कि इस तरह पूजन से ज्ञान, बुद्धि-विवेक के साथ विज्ञान, कला और संगीत सहित हर पुरूषार्थ में सिद्धि प्राप्त होती है। 

इस अवसर को और विशेष बनाने के लिए दोनोंस्व-सहायता समूह की महिलाओं द्वारा "रंग दे बसंती'' गिफ्ट हेम्पर बनाया गया है इसमें सरस्वती पूजन की सामग्री शुद्धता और गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखा गया है। आत्म निर्भर मध्यप्रदेश  के सपने को साकार करने और महिला सशक्तिकरण में योगदान के लिए स्व-सहायता समूहों की महिलाओं की आम नागरिकों से अपील है कि बसंत पंचमी पर अपनों को रंग दे बसंती गिफ्ट हेम्पर उपहार स्वरूप भेंट करें। 

इस हेम्पर में पूजन की सामग्री, पुस्तिका, चंदन, अगरबत्ती, हल्दी, कपूर, नारियल, शहद, सिंदूर, कलावा पीलावस्त्र, जनेऊ, लालवस्त्र, हवन सामग्री, गो-दीपक, गो-कंडे, गो-धूपबत्ती, दीप बत्ती, गंगाजल, घी, गुलाब जल, मास्क, इत्र, रंग दे बसंती डलिया, कुमकुम, चावल सहित 55 वस्तुएं शामिल हैं। हेम्पर खरीदने के लिए श्री संदीप श्रीवास्तव एपीओ मोबाइल नम्बर 7000177512 पर संपर्क किया जा सकता है।

02 फरवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here