Loading...    
   


छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षाओं का टाइम टेबल जारी, मध्यप्रदेश में तैयारी तक नहीं - MP NEWS

भोपाल।
माध्यमिक शिक्षा मंडल बोर्ड, रायपुर, छत्तीसगढ़ ने 10वीं हाई स्कूल परीक्षा एवं 12वीं हायर सेकेंडरी स्कूल परीक्षा के लिए टाइम टेबल जारी कर दिया है। इधर मध्यप्रदेश में माध्यमिक शिक्षा मंडल, भोपाल में टाइम टेबल की तैयारियां तक पूरी नहीं की है।

परीक्षा केंद्रों में नहीं किया जाएगा फेरबदल

माध्यमिक शिक्षा मंडल बोर्ड की तरफ से बताया गया है कि परीक्षा केंद्रों में किसी प्रकार का कोई फेरबदल नहीं किया जाएगा। बोर्ड की तरफ से स्कूलों को निर्देश दिए गए हैं कि जिन स्कूलों में विद्यार्थी अध्ययनरत हैं, वहीं पर परीक्षाएं आयोजित कराई जाए।

ऑफलाइन मोड पर होगा परीक्षाओं का आयोजन

बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन ऑफलाइन मोड पर ही किया जाएगा। पहले कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से पहले ऐसा विचार किया जा रहा था कि 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएंगी लेकिन बोर्ड द्वारा इसे सिरे से खारिज कर दिया गया है। ऐसे में बोर्ड परीक्षाएं अब पहले की तरह ऑफलाइन ही आयोजित की जाएंगी।

प्रायोगिक परीक्षा 2 और 3 शिफ्ट में आयोजित होगी

प्रयोजना कार्य एवं प्रयोगिक परीक्षाओं की तारीख भी माध्यमिक शिक्षा मंडल बोर्ड ने जारी कर दी हैं। यह परीक्षाएं 10 फरवरी से शुरू होगी। हालांकि 1 दिन में किसी एक विषय की प्रायोगिक परीक्षा दो और तीन शिफ्टों में आयोजित कराई जाएगी. इसके अलावा अगर छात्रों की संख्या ज्यादा हुई तो बचे हुए छात्रों की प्रायोगिक परीक्षा अगले दिन भी आयोजित कराई जाएगी।

22 जनवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे हैं समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here