Loading...    
   


अमिताभ बच्चन ने मप्र के कर्मचारियों के लिए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से अपील की - MP EMPLOYEE NEWS

भोपाल
। बॉलीवुड में सदी के महानायक एवं कौन बनेगा करोड़पति के एंकर अमिताभ बच्चन ने मध्य प्रदेश की सरकार एवं गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा से कर्मचारियों के लिए अपील की है कि सरकारी सेवा में दंपति को दूर करने वाली पॉलिसी बदल दे।

मामला क्या है, अमिताभ बच्चन ने कर्मचारियों की आवाज क्यों उठाई 

मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले में पदस्थ पुलिस आरक्षक विवेक परमार कौन बनेगा करोड़पति की हॉट सीट पर बातचीत के दौरान विवेक परमार ने बताया कि वह और उनकी पत्नी दोनों मध्य प्रदेश पुलिस की सेवा में है लेकिन एक साथ नहीं रहते क्योंकि उनकी पोस्टिंग मंदसौर और उनकी पत्नी प्रीति सिकरवार की पोस्टिंग ग्वालियर में है। यह पता लगते ही अमिताभ बच्चन ने मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह सरकार से अपील की कि इस तरह की पॉलिसी को बदल दें जो परिवारों को तोड़ने वाली है। 

यह विवेक और प्रीति की लव स्टोरी नहीं बल्कि पॉलिसी मैटर है 

सोशल मीडिया पर सभी लोग विवेक और प्रीति को 1 जिले में पदस्थ करने की मांग कर रहे हैं परंतु यह मामला विवेक और प्रीति की लव स्टोरी का नहीं बल्कि मध्य प्रदेश पुलिस का पॉलिसी मैटर है। भारत सरकार के श्रम कानून स्पष्ट करते हैं कि यदि पति पत्नी दोनों शासकीय सेवा में है तो यथासंभव दोनों की पोस्टिंग एक ही जिले में की जाए। यदि संभव ना हो तो दोनों को नजदीक वाले जिले दिए जाएं जहां आने जाने में परेशानी ना हो। मध्य प्रदेश पुलिस में अनुशासन के नाम पर सरकार की गाइडलाइन को दरकिनार कर दिया जाता है। सिर्फ विवेक और प्रीति ही नहीं मध्यप्रदेश में ऐसे कई दंपति हैं जो पुलिस की सर्विस के कारण अलग-अलग जिलों में रह रहे हैं।

7 जनवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे हैं समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here