Loading...    
   


BHOPAL सतपुड़ा भवन में लोकायुक्त का छापा, सहायक संचालक एचबी सिंह गिरफ्तार - MP NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित सतपुड़ा भवन में लोकायुक्त पुलिस ने छापामार कार्रवाई करते हुए सहायक संचालक पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण एचबी सिंह गिरफ्तार कर लिया है। इस न्यूज़ को पत्रकार विनीत रिछारिया ने ब्रेक किया है।

सहायक संचालक एचबी सिंह पर आरोप: स्कॉलरशिप के लिए ₹25000 रिश्वत मांगी थी 

लोकायुक्त पुलिस की ओर से बताया गया कि पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण कार्यालय में कार्यरत सहायक संचालक एचबी सिंह को 25000 की रंगे हाथ रिश्वत लेते किया गिरफ्तार किया गया है। असिस्टेंट डायरेक्टर एचबी सिंह ने स्कॉलरशिप मंजूर करने के लिए ₹25000 रिश्वत की मांग की थी।

एचबी सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायत पर हुई कार्रवाई

जानकारी के अनुसार, शिकायतकर्ता वल्लभ पाटीदार निवासी मेहगांव थाना धामनोद जिला धार से उसके पुत्र हेमंत पाटीदार की विदेश अध्ययन के लिए स्वीकृत छात्रवृत्ति के लिए पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण विभाग भोपाल में पदस्थ सहायक संचालक एचबी सिंह ने रिश्वत मांगी थी। हेमंत का चयन एरिजोना यूनिवर्सिटी फिनिक्स सिटी (अमेरिका) के लिए हुआ था।

स्वीकृत छात्रवृत्ति के भुगतान एवं उसमें पांच हजार डॉलर की वृद्धि करने के बदले सिंह ने पहले दो लाख रुपये की मांग की। बाद में आरोपित ने कहा कि छात्रवृत्ति की राशि में पांच हजार डॉलर बढ़ाने पर चार हजार डॉलर वह स्वयं रखेगा और एक हजार डॉलर छात्र को दिए जाएंगे।

पहली किश्त के तौर पर 25 हजार देने को कहा गया। वल्लभ पाटीदार ने 27 जनवरी को मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त भोपाल से की। गुरुवार को वल्लभ पाटीदार रिश्वत की 25 हजार रुपए की पहली किस्त सिंह को देने पहुंचे थे। आरोपित ने रिश्वत के रुपये जैसे ही अपनी जेब में रखे लोकायुक्त पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

28 जनवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here