Loading...    
   


RBI की महिला अधिकारी तलाक के तनाव में चोरी करने लगी - BHOPAL NEWS

भोपाल
। लोग तनाव की स्थिति में क्या-क्या कर जाते हैं। भारतीय रिजर्व बैंक में असिस्टेंट मैनेजर के पद पर पदस्थ एक महिला अधिकारी अपने पति से हुए तलाक के कारण इतने तनाव में आई कि पड़ोसियों के यहां चोरी करने लगी। इससे पहले उसने कितनी चोरियां कीं, पुलिस इसका खुलासा तो नहीं कर पाई है परंतु पड़ोसी के यहां से स्वर्ण आभूषण चुराए, यह घटना CCTV में रिकॉर्ड हो गई और महिला अधिकारी को गिरफ्तार करके विशेष न्यायधीश प्रवेंद्र कुमार सिंह की कोर्ट में पेश किया गया।

पीड़ित पति पत्नी दोनों आरबीआई में नौकरी नौकरी करते हैं

फरियादी ने हबीबगंज पुलिस को बताया कि वे और उनकी पत्नी दोनों आरबीआई में नौकरी करते हैं। गत 21 अक्टूबर को उनके घर से सोने की बाली और मंगलसूत्र चोरी हो गया। चूंकि उनके घर पहले भी चोरी हो चुकी थी, इसलिए उन्होंने घर में सीसीटीवी इंस्टॉल कराया। फरियादी ने शिकायत में कहा कि 7 नवंबर को वे और उनकी पत्नी महाराष्ट्र गए थे। 9 नवंबर की रात 12.15 बजे उन्होंने सीसीटीवी फुटेज चैक किए तो उनके फ्लैट में एक महिला दिखाई दी। मोबाइल की टॉर्च से उसने तकरीबन 20 मिनट तक घर का सामान खंगाला।

महिला अधिकारी के घर से चोरी का सामान मिला, गिरफ्तार

हबीबगंज थाना पुलिस का कहना है कि फरियादी के यहां से चोरी हुआ सामान आरोपी महिला के घर से बरामद हुआ है। इसमें सोने की कान की बाली, मंगलसूत्र और अंडा फेंटने का व्हिसकर शामिल है। इसके बाद आरोपी महिला को गिरफ्तार किया गया।

वकील ने दी दलील: तलाक के कारण तनाव में है

महिला के वकील ने कोर्ट में बताया कि यह आरोप गलत है कि वे चोरी करती हैं। तलाक हाेने से वे मानसिक तनाव में हैं। वे प्रतिष्ठित पद पर काम कर रही हैं। कोर्ट में महिला ने कहा कि उन्हें याद नहीं है कि वह अपने साथी के घर गई थीं। कई बार उन्हें याद नहीं रहता कि वे क्या कर रही है।

कोर्ट ने हेल्थ रिकवरी और इलाज के लिए जमानत दे दी

जज ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद पाया कि मानसिक तनाव में होने की वजह से महिला ने चोरी की हरकत की है। आरोपी महिला को हिदायत दी है कि वह दोबारा ऐसी हरकत नहीं करेगी। उसे हर पेशी पर उपस्थित होना पड़ेगा। 20 हजार रुपए के मुचलके पर उसे जमानत दी गई।

आदतन अपराधी नहीं है महिला, तलाक की वजह से तनाव में है

महिला आदतन अपराधी नहीं है। तलाक होने के बाद से वह मानसिक तनाव में है। कोविड संक्रमण को देखते हुए जज ने आरोपी महिला को जमानत दे दी। 
-संदीप शर्मा, सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण

01 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here