साध्वी प्रज्ञा ठाकुर: NIA कोर्ट में पेशी की तारीख आते ही AIIMS में भर्ती - BHOPAL NEWS

भोपाल
। मुंबई से खबर आ रही है कि विश्व हिंदू परिषद के नेता एवं भाजपा के टिकट पर भोपाल की सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर मालेगांव बम ब्लास्ट मामले में NIA की विशेष अदालत में पेश नहीं हुई। 1 महीने में यह दूसरा मौका है जब आरोपी प्रज्ञा सिंह ठाकुर न्यायालय में प्रस्तुत नहीं हुई। उनके वकील ने बताया कि उनकी तबीयत खराब है और वह दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती हैं।

अदालत में पांच आरोपी मौजूद थे। न्यायाधीश पी आर शित्रे ने दो अन्य आरोपियों की गैर मौजूदगी पर नाखुशी जाहिर की। अदालत ने इसके बाद सभी सातों आरोपियों को चार जनवरी को उसके समक्ष पेश होने का निर्देश दिया। सांसद की तरफ से पेश वकील जे पी मिश्रा ने कहा, “दिल्ली के एम्स में ठाकुर का अप्रैल से ही इलाज चल रहा है। वह वहां जांच के लिये गईं थीं और उनकी चिकित्सा जांच रिपोर्ट देखने के बाद डॉक्टरों के निर्देश पर शुक्रवार को उन्हें भर्ती होना पड़ा।” ठाकुर के अलावा एक अन्य आरोपी सुधाकर चतुर्वेदी भी व्यक्तिगत कारणों का हवाला देकर अदालत में पेश नहीं हुआ। 

प्रज्ञा ने पहले दिया था महामारी का हवाला

कोरोना वायरस की वजह से लागू लॉकडाउन के बाद पिछले महीने से अदालत में नियमित कामकाज शुरू हो गया है और अदालत ने मामले के सातों आरोपियों को तीन दिसंबर को उसके समक्ष पेश होने का निर्देश दिया था। हालांकि, ठाकुर समेत अधिकतर आरोपी महामारी की स्थिति का हवाला देते हुए तब अदालत में पेश नहीं हुए थे।

कोर्ट के सामने पेश हुए पांच आरोपी

इसके बाद अदालत ने उनसे 19 दिसंबर को पेश होने के लिये कहा था। निर्देश के मुताबिक, पांच अन्य आरोपी- लेफ्टिनेंट कर्नल प्रसाद पुरोहित, रमेश उपाध्याय, समीर कुलकर्णी, अजय रहिकर और सुधाकर द्विवेदी- शनिवार को अदालत के समक्ष पेश हुए थे।

उत्तरी महाराष्ट्र के मालेगांव में एक मस्जिद के निकट 29 सितंबर 2008 को एक मोटरसाइकिल में बांध कर रखे गए बम में धमाके से कम से कम छह लोगों की मौत हो गई थी जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। जिस बाइक में बम रखा गया था व साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर की थी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !